हिमाचल में आज से पांच घंटे खुलें रहेंगे बाजार, शराब के ठेके भी खुलेंगे

himachal

हिमाचल प्रदेश में सोमवार से पांच घंटे के लिए सभी ग्रामीण व शहरी बाजार गुलजार होंगे। जिससे प्रदेशवासियों और व्यपारियो को थोड़ी राहत मिलेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी जिला के उपायुक्तों ने नोटिफिकेशन जारी कर अलग-अलग समय अवधि निर्धारित कर दी हैं। इसी के साथ 30 प्रतिशत स्टाफ के साथ सरकारी दफ्तर भी खुल जाएंगे।

प्रदेश में शराब ठेके भी चार मई से पांच घंटे के लिए खुलेंगे। इसी के साथ जारी अधिसूचना के अनुसार मंडी, बिलासपुर और हमीरपुर में सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक कर्फ्यू में ढील रहेगी। इस बिच जनता अपना जरूरी सामान ले सकते है।

विभिन्न जिलों में अलग-अलग होगी समय सारणी

इसके अलावा हिमाचल में पांच जिलों चंबा, कुल्लू, सिरमौर, किन्नौर, लाहुल स्पीति और सिरमौर में सुबह 10 बजे से शाम तीन बजे तक कर्फ्यू में छूट होगी। इसके अलावा कांगड़ा और सोलन जिलों में सुबह आठ से दोपहर एक बजे के बीच कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। इसी के साथ ऊना जिला में सुबह 07 से 12 बजे तथा शिमला सुबह साढे़ नौ से अढ़ाई बजे तक कर्फ्यू में छूट रहेगी।

खास बात यह है कि लंबे समय बाद राजधानी शिमला के ऐतिहासिक मॉल रोड फिर से गुलजार हो जाएगा। इसके अलावा पर्यटन नगरी मनाली, धर्मशाला और डलहौजी सहित जिला मुख्यालय की सभी मार्केट खुली रहेंगी। जिस बजह से प्रदेश के व्यापारियों और दुकानदारो को राहत मिलेगी।

शराब का सेवन करने वालो के लिए बडी खबर

इसी क्लफ्यू के दौरान ढाबों को खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन इनके भीतर खाना परोसने की अनुमति नहीं होगी। हिमाचल में शराब की दुकानें खोल दी जाएंगी शराब का सेवन करने वालो के लिए यह एक ख़ुशी की खबर है। क्लफ्यू के दौरान सभी शराब की दुकाने बंद थी। लोग हर दिन टिक-टोक पर अलग अलग मेमो बना कर अपलोड कर रहे थे।

सरकार ने प्रदेश में स्तिथियो को देखते हुए लिया यह निर्णय। लेकिन बार तथा अहाते खोलने की मंजूरी नहीं होगी। बहरहाल सोमवार से हिमाचल प्रदेश में नई चहल-पहल के साथ जन-जीवन आरंभ होगा। इस प्रदेश की निति से प्रदेश वासियो को थोड़ी राहत मिल पाएगी।

Himachal will open five hours from today, market, state residents and businessmen will get relief, big news for those who consume alcohol

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *