पर्यटन विकास निगम के 1600 कर्मचारियों को बड़ा झटका, नहीं मिला अप्रैल महीने का वेतन

himachal pradesh

देश भर में लगे क्लफ्यू की बजह से हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) के करीब 1,600 कर्मचारियों को अप्रैल का वेतन नहीं मिल पाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में कोरोना के कारण लाकडाउन से निगम के होटलों और रेस्तरां में कारोबार पूरी तरह से ठप है।

इसी लिए सरकार ने निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने को बीस करोड़ के विशेष पैकेज की घोषणा की थी। इसके बाद भी मुलाजिमों को अप्रैल का वेतन नहीं मिला है। जिस बजह से पर्यटन विकास निगम के 1,600 कर्मचारियों को निराशा है।

एचपीटीडीसी के पास वर्तमान में करीब 1,600 कर्मचारी और अधिकारी सेवाएं दे रहे

प्रदेश में लॉकडाउन के बाद से निगम के होटलों और रेस्तरां पर लंबे समय से ताले लटके हैं। इसी के साथ आमदनी के बिना कैसे कर्मचारियों के वेतन और भत्तों का भुगतान होगा। जानकारी के अनुसार एचपीटीडीसी के पास वर्तमान में करीब 1,600 कर्मचारी और अधिकारी सेवाएं दे रहे हैं। मगर इन्हे अप्रैल महीने का वेतन भी मिला है।

निगम के कर्मचारियों को पिछले माह के बिलों का भुगतान करने में परेशानी उठानी पड़ रही है। इसी के साथ कर्मचारियों और अधिकारियों को अभी हफ्ते भर और इंतजार करना पड़ सकता है।

कर्मचारियों के वेतन के भुगतान के लिए सरकार के पास फाइल भेजी

प्रदेश सरकार के पास वेतन की राशि के भुगतान के लिए फाइल तो चला दी है, परंतु प्रदेश सरकार से मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है। इसी के साथ निगम के अफसरों ने निगम के खाते से पहले हफ्ते में ही वेतन हासिल कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एचपीटीडीसी की प्रबंध निदेशक कुमुद सिंह ने कहा कि निगम के कर्मचारियों के वेतन के भुगतान के लिए सरकार के पास फाइल भेजी है। इसी हफ्ते निगम के कर्मचारियों को भुगतान कर दिया जाएगा। जिस से कर्मचारियों को राहत मिल पाएगी।

1600 employees of Tourism Development Corporation get a big shock, April salary not received

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *