दो महीने बाद फिर जगमगाया कांगड़ा एयरपोर्ट, शुरू हुई हवाई सेवा, विदेश में फंसे हिमाचल पहुंचे कई यात्री

kangra airport

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में स्तिथ गगल एयरपोर्ट प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से बंद था। प्राप्त जानकारी के अनुसार दो माह बाद सोमवार को पहली बार दिल्ली से कांगड़ा के लिए हवाई उड़ान शुरू हुई। इसी दौरान फ्लाइट में देश के कई हिस्सों से हिमाचल प्रदेश के लोग दिल्ली से कांगड़ा पहुंचे। जानकारी के अनुसार कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट पर दोपहर को शेड्यूल के तहत तीन में से स्पाइस जेट की एक ही फ्लाइट दिल्ली से पहुंची।

एयर इंडिया की दो फ्लाइट रद्द होने से लोगो को हुई परेशानी

इसी के साथ एयर इंडिया की दो फ्लाइट रद्द हो गईं। ये फ्लाइट दिल्ली और चंडीगढ़ से आनी थीं। रद्द दोनों उड़ानों के यात्री दिल्ली और कांगड़ा एयरपोर्ट पर परेशान हुए। उधर, स्पाइस जेट की फ्लाइट से पहुंचे यात्रियों प्रदेश वापसी पर बेहद खुश थे।

दो महीने बाद अपने घर वापस पहुंचने पर बेहद खुश यात्री

जानकारी के अनुसार स्पाइस जेट की फ्लाइट में कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचीं जोगिंद्रनगर की रक्षिता, गांव सुकड़ के संदूल चौधरी, पालमपुर के अखिलेश शर्मा, कांगड़ा के अखिल शर्मा, धर्मशाला के शुभम शर्मा, और पालमपुर की त्रिवेणी सूद ने बताया कि उन्हें दो महीने बाद अपने घर वापस पहुंचने पर बहुत खुशी हो रही है। इस ख़ुशी के मौके पर कांगड़ा एसडीएम जतिन लाल ने कहा कि आज प्रशासन बाहर से आने वाले हिमाचल के लोगों का स्वागत कर रहा है।

सरकारी संस्था में क्वारंटीन रहने के बाद जा पाएंगे घर

हर यात्री की जांच होने के बाद ही यह निर्णय लिया जाएगा कि यात्री को किसी सरकारी संस्था में क्वारंटीन करना है। साथ ही इन की पूरी जांच की जायेगी जिस के बाद इन्हे घर रवाना कर दिया जाएगा। स्पाइस जेट की उड़ान में 45 यात्री दिल्ली से गगल आए और गगल से दिल्ली के लिए वापस 40 यात्री गए। हिमाचल पहुंचकर लोगो ने राहत की सांस ली और जल्द ही क्वारंटीन समय व्यतीत करने के बाद अपने अपने घी रवाना हो सकेंगें।

Two months later, the Kangra airport was again illuminated, air service started, many passengers reached Himachal stranded abroad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *