ऊना को एक और कोरोना का बड़ा झटका, एक दिन में सात कोरोना पॉजिटिव मामले आये सामने, होमगार्ड जवान भी पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में रविवार को कुल 07 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने से हड़कंप की स्थिति बन गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें से 03 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई जबकि दो की दिल्ली से जुड़ी है। इसी के साथ 06 लोगों को विभिन्न केंद्रों में क्वारंटीन किया गया था। ऊना जिला का एक होमगार्ड जवान भी ड्यूटी के दौरान इस वायरस की चपेट में आ गयाहै जिसके बाद इलाके में अलर्ट बढ़ा दिया गया है। साथ बाहर से आने वाने लोगो को कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है।

होमगार्ड जवान हरोली के पालकवाह में बनाए गए अस्थाई आईसोलेशन अस्पताल में तैनात था

जानकारी के अनुसार होमगार्ड जवान हरोली के पालकवाह में बनाए गए अस्थाई आईसोलेशन अस्पताल में तैनात था। जहां वह कोविड 19 के संपर्क में आ गया और कोरोना संक्रमित हुआ। प्रदेश पुलिस और स्वास्थ्य विभाग कोविड संक्रमित पाए गए गृह रक्षक की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुट गए हैं। इस बजह से इस के कर्मी के सम्पर्क में आये सभी लोगो की जाँच की जा रही है।

वहीं अन्य 06 मामलों में 02 व्यक्ति अंब उपमंडल से संबंधित हैं। जिनमें से रिपोह मिसरा निवासी मुंबई से लौटा है, जबकि अंब के ज्वाल का संक्रमित दिल्ली से संबंध रखता है। वहीं दो व्यक्ति बंगाणा उपमंडल के कोलका व चराड़ा से संबंधित हैं। यह दोनों ही व्यक्ति रेड जोन मुंबई से लौटे हैं।

सीएमओ डॉ. रमण कुमार ने 06 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की

संक्रमितों में एक व्यक्ति ऊना के झंबर का रहने वाला है जो दिल्ली से लौटा है। जानकारी के अनुसार सीएमओ डॉ. रमण कुमार ने 06 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि इन 06 मामलों के साथ एक और फॉलोअप सैंपल भी था जो पॉजिटिव आया है। यह सभी लोगों को खड्ड स्थित कोविड केयर सेंटर में दाखिल कराया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। साथ ही इनसभी के सम्पर्क में आये व्यक्तियों की भी जांच की जायेगी।

05 सदस्यीय परिवार के 03 लोग कोरोना संक्रमित

जिला ऊना में शनिवार को भी एक ही दिन में कुछ अंतराल बाद कोरोना के 04 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे। इसी के साथ शनिवार देर रात को आई कोरोना सैंपल की रिपोर्ट में 17 मई को टैक्सी के माध्यम से मुम्बई से लौटे 05 सदस्यीय परिवार के 03 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। प्रदेश में बढ़ते इस कोरोना के मामलो ने सभी प्रदेशवासियों को परेशानी में डाल दिया है।

दोपहर को शुक्रवार के लंबित तीन सैंपल में से बंगाणा के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जबकि शनिवार देर रात 11 बजे के करीब शनिवार को भेजे 76 सैंपल में से तीन कोविड पॉजिटिव निकले। जिला में अब कोरोना के कुल 30 केस हो चुके हैं। 13 एक्टिव केस हैं।

Una’s big shock to another corona, seven corona positive cases came in one day, home guard jawan also positive

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *