शराब पार्टी करने बैठे कोरोना पॉजिटिव युवकों ने किया दोस्तो को भी संक्रमित

हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में दोस्तो के साथ शराब पीना भारी पड़ गया। जानकारी के अनुसार बद्दी से सलूणी लौटे दो पॉजिटिव लोगों में से एक की पहले दो साल की बच्ची और अब इलाके के ही तीन और लोग संक्रमण का शिकार हो गए हैं। जानकारी के अनुसार भड़ेला और खड़जोता निवासी इन तीनों लोगों ने पहले पॉजिटिव आए दो लोगों के साथ मिलकर शराब पी थी।

प्रशासन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर मिलकर शराब पार्टी करना पड़ा भारी

जिसके बाद उन की जांच की गयी थी। अब इन तीनों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसी के साथ बद्दी से लौटने के बाद दोनों कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। लेकिन इन्होंने सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर मिलकर शराब पार्टी की थी। जो इन्हे भारी पद गया और इन्होने अपने साथ अन्य को भी संक्रमित कर दिया।

बद्दी से लौटे दोनों मरीज रैंडम सैंपलिंग के बाद पॉजिटिव पाए गए है। जिससे पुरे इलाके में हड़कंप मच गया है। इनसे आगे 04 लोगों में संक्रमण फैल गया। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने इनके संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पालमपुर भेजे थे। यहां इनमें पहले तो एक व्यक्ति की दो साल की बच्ची संक्रमित पाई गई है।

03 अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव

जो अभी भी खतरे में है। जबकि ताजा मामले में 03 अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बद्दी से दो लोग 30 अप्रैल को चंबा के सलूणी पहुंचे थे। इसी दौरान इनके पॉजिटिव आने के बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद सील कर दिया गया था।

आयुर्वेदिक अस्पताल बालू में किया शिफ्ट

जानकारी के अनुसार क्षेत्र में बाहर से आने-जाने वालों के प्रवेश पर रोक है। साथ ही सीएमओ डॉ। राजेश गुलेरी ने कहा कि 03 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें आयुर्वेदिक अस्पताल बालू में शिफ्ट किया जाएगा। साथ ही डीसी चंबा विवेक भाटिया ने कहा कि पहले ही पॉजिटिव आ चुके दो लोगों ने इन लोगों के साथ मिलकर शराब पार्टी की थी। इससे ये तीनों भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इन्होने नियमो का उलंघन कर के पार्टी की थी जिस बजह से यह संकर्मित हो गए है।

Corona-positive young man sitting at a liquor party, infected three of his friends, returned to Saluni from Baddi

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *