बड़ी खबर – वाराणसी में फंसे 21 हिमाचली विद्यार्थियों को हिमाचल पहुंचाएंगे योगी

जयराम ठाकुर ने वीरवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की थी। मुख्यमंत्री जयराम के सहयोग के आग्रह पर योगी आदित्यनाथ ने एक कदम आगे बढ़कर इन्हें अपनी बसों से भेजने का आश्वासन दिया है।

UP CM Yogi Adityanath

देश विदेश में फैली कोरोना महामारी से देश भर में लगे क्लफ्यू के कारण हिमाचल के बहुत से छात्र अन्य राज्यों में फसे हुए है। इसी के साथ देशभर में फंसे अपने लोगों को वापस लाने में जुटे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब 22 हिमाचली विद्यार्थियों जो वाराणसी स्थित संपूर्णानंद संस्कृति विवि में फंसे हुए है।

उनके लिए योगी ने उत्तर प्रदेश पथ परिवहन निगम की बसों से हिमाचल पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। ये सभी विद्यार्थी पिछले डेढ़ महीने से वाराणसी में फंसे हुए हैं। योगी की इस पहल से घर पहुंच पाएंगे यह युवक।

प्रदेश के (CM) जयराम ने की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश सरकार के हेल्पलाइन नंबरों पर इन्होंने घर वापसी की इच्छा जताई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बाद ही प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की थी। मुख्यमंत्री जयराम के सहयोग के आग्रह पर योगी आदित्यनाथ ने एक कदम आगे बढ़कर इन्हें अपनी बसों से भेजने का आश्वासन दिया है।

सीएम जयराम ने योगी आदित्यनाथ का किया धन्यवाद

इसके लिए सीएम जयराम ने योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया है। इसी के साथ प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय कुंडू ने बताया कि सीएम योगी के सकारात्मक रुख के बाद प्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों की सूची संबंधित जिले के डीएम के साथ साझा की है और उन्होने कहा की जल्द ही इन हिमाचली विद्यार्थियों को घर पहुंचाया जाएगा।

दूसरे प्रदेशों में फंसे विद्यार्थियों की घर वापसी की कवायद शुरू

इसी के साथ केंद्र के निर्देशों के बाद राज्य सरकार ने पहले चरण में दूसरे प्रदेशों में फंसे विद्यार्थियों की घर वापसी की कवायद शुरू की है। सरकार कोटा से 128 विद्यार्थियों को ला चुकी है। इसी के साथ चंडीगढ़ में फंसे 840, लवली प्रोफेशन विवि व जालंधर में फंसे 31, हरियाणा से 23 नर्सिंग विद्यार्थियों को लाने के लिए संबंधित राज्यों की सरकारों व प्रशासन से संपर्क किया है। ताकि यहां फसे हिमाचलियों को बापिस घर लाया जा सके।

Yogi government will deliver 21 Himachali students studying in Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *