20 जून से प्री मानसून की बौछारें शुरू हो सकती है हिमाचल में, मौसम विभाग ने दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश में 20 जून से प्री मानसून की बौछारें शुरू हो सकती हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग शिमला ने यह जानकारी दी की 18 जून तक पूरे हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। इसी के साथ 19 जून से बारिश का पूर्वानुमान है। बताया जा रहा है की जून के

आखिरी सप्ताह तक प्रदेश में मानसून के पहुंचने के आसार हैं। इसी के साथ सोमवार को हिमाचल प्रदेश में मौसम मिलाजुला रहा। प्रदेश की राजधानी शिमला सहित कुछ क्षेत्रों में बादल छाए रहे तो कई जगह धूप खिलने से गर्मी में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

मैदानी जिलों में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी

जानकारी के अनुसार राजधानी शिमला में सोमवार दोपहर 04 बजे तक मौसम साफ रहा। इसी के साथ शाम होते ही शहर में बादल छा गए। तेज हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। बताया जा रहा है की मैदानी जिलों में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है। अधिकतम के

साथ न्यूनतम तापमान बढ़ने से कांगड़ा, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर में दिन के साथ रात को भी गर्मी बढ़ने से लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में कई स्थानो में भारी गर्मी हुई।

ऊना में अधिकतम तापमान 40.6, रहा

मौसम विभाग शिमला द्वारा जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार सोमवार को प्रदेश के जिला ऊना में अधिकतम तापमान 40.6, के साथ बिलासपुर में 39.5, हमीरपुर में 39.3,जिला कांगड़ा में 36.9, चंबा में 35.4, 34.3, सोलन में 33.5, नाहन में 32.8, धर्मशाला में 31.6, शिमला में 26.0, कल्पा में 24.3, डलहौजी में 22.4 और उच्च क्षेत्र केलांग में 21.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

Himachal may start pre monsoon showers from June 20, Meteorological Department gave information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *