थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना का केहर, हिमाचल में 31 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आये सामने

हिमाचल प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन कोई ना कोई कोरोना का मामला सामने आ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में बुधवार को राज्य में कोरोना के 31 नए मामले दर्ज किए गए।

इसी के साथ इसमें कांगड़ा में 03, ऊना में 03, सोलन में 03, चंबा में 04 ,हमीरपुर में 16 और बिलासपुर-शिमला में एक-एक मामला सामने आया है। इसी के साथ सोलन शहर से मां-बेटी

जबकि बद्दी से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के अनुसार बिना अनुमति दिल्ली से 19 जून को सोलन पहुंचने पर कोरोना संक्रमित मां-बेटी के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है की ये दोनों सोलन शहर से सटे शिल्ली गांव से संबंधित हैं।

सोलन में अब कुल कोरोना के एक्टिव मामले 50 हो गए

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार मकान मालिक की शिकायत के बाद इन दोनों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया था।

प्रदेश के जिला सोलन में अब कुल एक्टिव मामले 50 हो गए हैं। जिला चंबा में समोट स्वास्थ्य खंड में पॉजिटिव आए 04 लोग एक ही परिवार से हैं।

चारों दिल्ली से लौटे थे और ककीरा में संस्थागत क्वारंटीन थे। जानकारी के अनुसार चारों को कोविड केयर सेंटर बालू शिफ्ट किया गया है।

साथ ही संक्रमितों में दो पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। सभी को कोविड केयर सेंटर चंबा शिफ्ट किया जा रहा है। जिले में अब तक कुल 50 कोरोना मामले सामने आए हैं।

कांगड़ा में 32 वर्षीय व्यक्ति धीरा उपमंडल के पुड़बा गांव का रहने वाला संक्रमित

बताया जा रहा है की इन में से 36 लोगो ने कोरोना से जंग जीत ली है। अब जिले में सक्रिय मामले 13 रह गए हैं। साथ ही हमीरपुर जिले में भी शाम को 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं।

इसमें नादौन में 06, गलोड़ में 02, भोरंज में 04, बड़सर में 02 कोरोना के मामले सामने आये है। इसी के साथ प्रदेश के जिला कांगड़ा में 32 वर्षीय व्यक्ति धीरा उपमंडल के पुड़बा गांव का रहने वाला है। जो दिल्ली में एक आईटी

इंजीनियर है। बताया जा रहा है की कुरल गांव का 19 वर्षीय छात्र भी पॉजिटिव पाया गया है। ये दोनों 15 जून को दिल्ली से कांगड़ा आए थे। यदि के साथ दोनों परौर में संस्थागत क्वारंटीन थे।

जयसिंहपुर उपमंडल के उत्तरापुर गांव की 43 साल की महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयसिंहपुर उपमंडल के उत्तरापुर गांव की 43 साल की महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

बताया जा रहा है की यह 17 जून को दिल्ली से आई थी और इसी के साथ तलवार में संस्थागत क्वारंटीन थी। हिमाचल के जिला बिलासपुर में भी एक व्यक्ति

की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस व्यक्ति का मंगलवार को सैंपल लिया गया था। इसी के साथ राजधानी शिमला शहर में भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जिस से संक्रमित 18 जून को दिल्ली से लौटा था और संस्थागत क्वारंटीन में था तथा जांच के दौरान यह व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है।

प्रदेश में 34 मरीजो में जीती कोरोना से जंग

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएमओ शिमला डॉ. सुरेखा चोपड़ा ने इस मामले की पुष्टि की है। साथ ही जिला ऊना में भी देर रात एक 03 नए पॉजिटिव केस आए।

इसमें बसदेहरा की एक महिला और पुरुष, अंब क्षेत्र से एक व्यक्ति पॉजिटिव निकला है। हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना

संक्रमितों का कुल आंकड़ा 806 हो गया है। इसी के साथ 466 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। बताया जा रहा है की प्रदेश में सक्रिय मामले 321 हैं। 11 राज्य के बाहर चले गए हैं।

06 लोगो की कोरोना की बजह से मौत हो गई है। बताया जा रहा है की आज हिमाचल प्रदेश में 34 मरीज ठीक हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *