हिमाचल में नहीं थम रहा कोरोना का कहर ऊना में तीन नए कोरोना पॉजिटिव के नए मामले, कुल संख्या 54 तक

हिमाचल प्रदेश के जिला जिला में लगातार तीसरे दिन भी कोरोना पॉजिटिव मामलों के आने का सिलसिला नहीं थमा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को भी देर रात को आई कोविड रिपोर्ट में 03 नए मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गये जबकि एक कोरोना संक्रमित का फॉलोअप सैम्पल भी पॉजिटिव पाया गया है। इसी के साथ इस तरह जिले में अब तक कोविड 19 मामलों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है जबकि 22 एक्टिव केस हो गए हैं। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलो से प्रसाशन और जनता को परेशानी में दाल दिया है। हिमाचल में हर दिन कोई न कोई कोरोना का मामला सामने आ रहा है।

अब रेड जोन से आने वाले सभी लोग होंगे संस्थागत क्वारंटीन

हिमाचल प्रदेश में अब राजधानी दिल्ली समेत अन्य रेड जोन क्षेत्रों से आने वाले सभी लोगो को संस्थागत संगरोध केंद्रों में रखा जाएगा। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में होम क्वारंटीन में रखे ऐसे लोगों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उपायुक्त संदीप कुमार ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि अब

पहले की तरह राजधानी दिल्ली, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, तिरुवल्लुवर, कोलकाता, हावड़ा, इंदौर, जयपुर, गुड़गांव, फरीदाबाद, नोयडा, मुंबई, चेन्नई जोधपुर तथा चेंगलपट्टू से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटीन में रखा जाएगा। इसी के साथ ऐसे लोगों के छठे या सातवें दिन कोविड टेस्ट होंगे।

यदि 48 घंटे के भीतर वापस नहीं आता तो उसे क्वारंटीन किया जाएगा

इसी के साथ रिपोर्ट निगेटिव आने पर इन्हें होम क्वारंटीन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार इनमें राउंड अप पास पर 48 घंटे के भीतर वापस जाने वाले लोगों को क्वारंटीन नहीं किया जाएगा। यदि प्रदेश का कोई निवासी अन्य राज्य जाता है। और यदि 48 घंटे के भीतर वापस नहीं आता तो उसे क्वारंटीन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *