हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चीन से सटे समदो बॉर्डर का पहली बार करेंगे दौरा, जानिए पूरी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ड्रैगन से सीमा विवाद के चलते तनातनी के बीच चीन से सटे समदो बॉर्डर का पहली बार दौरा करेंगे। प्रपात जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री का अंतरराष्ट्रीय सीमा का आधिकारिक कार्यक्रम तय हो गया है। इसी के साथ सुरक्षा कारणों से विस्तृत जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा रही है।

हालांकि, सीएम कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि छह जून को मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शिमला से चीन सीमा से सटे समदो बॉर्डर पर सेना के हेलीपैड पर उतरेगा और यहां से वह सीमांत इलाके का निरीक्षण करेंगे। इसी के साथ जयराम ठाकुर पहली बार इस क्षेत्र का दौरा करेंगे।

मुख्यमंत्री के सीमा पर जाने को बड़ा रणनीतिक कदम माना जा रहा

जानकारी के अनुसार प्रदेश में सीमा विवाद के बीच मुख्यमंत्री के इस कदम को अहम माना जा रहा है। इसी के साथ पिछले महीने चीन के दो सैन्य हेलीकॉप्टर दो बार भारतीय सीमा के भीतर बारह किलोमीटर तक अंदर आ गए थे और जवाबी कार्रवाई से पहले ही लौट गए। इसी के साथ चीन के

हिमाचल प्रदेश में नया मुहास खोलने की आशंका के बीच भारत के एक राज्य के किसी मुख्यमंत्री के सीमा पर जाने को बड़ा रणनीतिक कदम माना जा रहा है। जल्द ही जयराम इस चीन से सटे समदो बॉर्डर का निरीक्षण करेंगे।

Himachal Chief Minister Jairam Thakur will visit Samdo border adjoining China for the first time, know full details

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *