हिमाचल को कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा झटका ,एक ही दिन में सामने आये 53 कोरोना संक्रमित मामले

हिमाचल प्रदेश को कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है, प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल में कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

देवभूमि नाम से लोकप्रिय हिमाचल में सोमवार को एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 53 मामले सामने आए हैं।

बताया जा रहा था इससे पहले 21 जून को कोरोना के 45 मरीज दर्ज किए गए थे। जिसके बाद अब यह आंकड़ा सामने आया है।

हमीरपुर में सबसे ज्यादा 19 नए मामले

हिमाचल प्रदेश जिला के हमीरपुर में सबसे ज्यादा 19 नए मामले आए हैं। बताया गया है की कांगड़ा जिला में 15 नए कोरोना के मरीज मिले हैं।

जानकारी के अनुसार जिला बिलासपुर में 05, ऊना में 04, रामपुर में 03, सोलन में 04, सिरमौर में 02 और मंडी में 01 नया मामला सामने आया है।

इसी दौरान हिमाचल के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में कोरोना वायरस के शाम को 07 मामले सामने आने के बाद देर रात करीब सवा 11 बजे जिले में 08

और पॉजिटिव मामले सामने आए है। देर रात को सामने आए कोरोना मामले धीरा, बैजनाथ और जयसिंहपुर से संबंधित बताये जा रहे हैं।

जिला काँगड़ा के बैजनाथ के मलेहड़ गांव से 31 और 23 साल के युवक संक्रमित पाए गए। जिस से पुरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

दिल्ली से लौटे पालमपुर के चंगेहड़ गांव से 47 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा के राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में संस्थागत संगरोध में थे। इसी के साथ दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की बताई जा रही है।

इसी दौरान दोनों को धर्मशाला कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है की जयसिंहपुर के गुलेहड़ गांव से 41 साल की महिला और उसकी 24 साल की भतीजी संक्रमित हुई हैं।

इसके अलावा दिल्ली से लौटे पालमपुर के चंगेहड़ गांव से 47 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। इसी के साथ इन तीनों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है।

जो अभी भी रेड जोन से आये तीनों आलमपुर में संस्थागत क्वारंटीन थे। इसी के साथ 50 साल की महिला 30 साल का उसका बेटा और 23 साल की बहू भी संक्रमित हुए हैं।

दिल्ली से लौटे हटवास गांव के भाई-बहन भी कोरोना संक्रमित

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों धीरा के पनाली गांव के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि सभी की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है। यह तीनों होम क्वारंटीन थे।

इससे पहले नगरोटा के सेराथाना की 58 वर्षीय महिला, उनकी 33 साल की बहू और 6 साल की पोती पॉजिटिव आई हैं। ये तीनों व्यक्ति मुंबई से लौटी थीं। इसी के साथ दिल्ली से लौटे हटवास गांव के भाई-बहन भी संक्रमित पाए गए हैं।

बताया जा रहा है की पंजलेहड़ गांव का एक 42 वर्षीय व्यक्ति और उनकी 11 साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये दोनों फरीदाबाद से हिमाचलआए थे।

मतोली गांव का 52 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश रामपुर में सीआईएसएफ जवान समेत उनकी पत्नी और बेटा पॉजिटिव पाए गए हैं। एक ही परिवार के तीन व्यक्ति नालागढ़ में सब्जी

विक्रेता महिला, बीबीएन में एक अन्य व्यक्ति जबकि मंडी जिला के बलद्वाड़ा तहसील के समैला बाड़ी के मतोली गांव का 52 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

इसी के साथ उल्लेखनीय है कि सोमवार को कांगड़ा के देहरा के बढलठोर गांव के 65 और 60 वर्षीय पति-पत्नी ने कोरोना से जंग जीत ली है।

हिमाचल के जिला सिरमौर में 07 जबकि हमीरपुर जिला में भी 02 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।

संक्रमितों का कुल आंकड़ा 755 हो गया

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में देर रात 02 और मामले आए हैं। बतया जा रहा है की खुंडीधार में रविवार को एक बच्ची पॉजिटिव पाई गई थी।

ये दोनों संक्रमित बच्ची के घर में काम करते थे। अभी तक सोलन में कुल 81 कोरोना मामले आए हैं और 47 मामले सक्रिय है। हिमाचल में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 755 हो गया है।

साथ ही 417 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। प्रदेश में सक्रिय मामले 306 हैं। 11 लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। तथा 06 की मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *