हिमाचल को कोरोना का एक और झटका,14 पॉजिटिव मामले आये सामने,359 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, हमीरपुर सबसे आगे

हिमाचल प्रदेश में फैलता कोरोना वायरस ने प्रदेशवासियों को बेहद परेशान कर रखा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार किन्नौर में दंपती समेत हिमाचल प्रदेश में बुधवार को 14 संक्रमित सामने आए हैं। इसी के साथ प्रदेश में 10 मरीज ठीक हुए हैं। जानकारी के अनुसार इनमें कांगड़ा जिले में 6 और ऊना में 02 और चंबा के 02 मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश के जिला किन्नौर और शिमला जिले के रामपुर में पहली बार कोरोना के मामले सामने आये है।

हाल ही में हिमाचल में किन्नौर में पति-पत्नी संक्रमित पाए गए इसी के साथ जिला कांगड़ा में 4 मरीज तथा मंडी और हमीरपुर में 2-2, इसी के साथ रामपुर, बिलासपुर, चंबा और ऊना में एक-एक पॉजिटिव मरीज पाया गया। हिमाचल में बढ़ती कोरोना महामारी से प्रदेश की जनता बेहद परेशान है।

दिल्ली से लौटे पति-पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने किन्नौर जिले में उरनी संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में सांगला के निजी कंपनी में कार्यरत दिल्ली से लौटे पति-पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ दोनों पहले 26 मई को ट्रेन से ऊना और फिर परिवहन निगम की बस से किन्नौर पहुंचे थे। साथ ही इनके सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों की जांच की जा रही है।

कांगड़ा में मध्य प्रदेश से लौटे फतेहपुर उपमंडल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव

हिमाचल में दोनों को कोविड केयर सेंटर रिकांगपिओ लाया गया है। इसी के साथ जिला कांगड़ा में मध्य प्रदेश से लौटे फतेहपुर उपमंडल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक संस्थागत क्वारंटीन सेंटर संसारपुर टैरेस में था। जहां जांच के दौरान यह संक्रमित पाया गया।

पठानकोट से लौटा होम क्वारंटीन युवक कोरोना संक्रमित

इसी के साथ इंदौरा उपमंडल के गंगथ में पठानकोट से लौटा होम क्वारंटीन युवक और फतेहपुर के गोलवां का युवक भी संक्रमित निकला है। जानकारी के अनुसार गोलवां का युवक कंटेनमेंट जोन के नियम तोड़कर कार में पंजाब के मोहाली, दिल्ली और चंडीगढ़ गया था। इसी के साथ प्रशासन ने युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

चौथा युवक फतेहपुर के हार गांव का है। जो संक्रमित पाया गया है। इसी के साथ यह युवक 22 मई को एयर इंडिया की फ्लाइट में दिल्ली से आया था और संस्थागत क्वारंटीन था।

बैजनाथ में भर्ती छह कोरोना के मरीजों ने जीती कोरोना जंग, घर भेजे

इन चारों को बैजनाथ शिफ्ट कर दिया है। इसी दौरान बैजनाथ में भर्ती छह मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें घर भेज दिया है। तथा इन चारो व्यक्तियों के सम्पर्क में आने वाले सभी लोगो की जांच की जा रही है।

ठीक हुए मरीजों में से 03 जयसिंहपुर तथा 02 पालमपुर और 01 भवारना का रहने वाला

हिमाचल में ठीक हुए मरीजों में से 03 जयसिंहपुर तथा 02 पालमपुर और एक भवारना का है। इसी के साथ हिमाचल की राजधानी शिमला जिले के रामपुर उपमंडल में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली से रामपुर पहुंचा व्यक्ति ज्यूरी स्थित संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी लिए उसे कोविड केयर सेंटर मशोबरा भेज दिया गया है।

रेड जोन दिल्ली से लौटा हमीरपुर का व्यक्ति संक्रमित

हिमाचल के जिला हमीरपुर में सामने आए दो मरीजों में एक युवक बारी मंदिर टौणीदेवी का रहने वाला है। जो रेड जोन दिल्ली से लौटा है तथा दूसरा भोरंज का रहने वाला है। जो पंजाब के मोहाली से लौटा है। दोनों संस्थागत क्वारंटीन थे और अब इन्हें कोविड-19 केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया है। तथा इन का उपचार तथा जांच चल रही है।

कोरोना की चपेट में हमीरपुर सबसे आगे, कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ११४

जिला हमीरपुर में अभी तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 114 हो गई है। जिनमें से 39 स्वस्थ हो चुके हैं। तथा अपने घर चले गए है। इसी के साथ अभी भी यहां सक्रिय मामलों की संख्या 74 है। दूसरी तरफ बिलासपुर जिले के स्वारघाट में संस्थागत क्वारंटीन उपमंडल नालागढ़ के रामशहर के समीप के गांव का दिल्ली से लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया है। इसी के साथ हिमाचल के जिला मंडी के सुंदरनगर उपमंडल में दो पॉजिटिव सामने आए हैं।

टेंपो ट्रेवलर से मुंबई से 27 को सुंदरनगर लौटे दो व्यक्ति संक्रमित

दोनों युवक टेंपो ट्रेवलर से मुंबई से 27 को सुंदरनगर लौटे थे। इनमें कोरोना के कोई प्रत्यक्ष लक्षण नहीं हैं। फिर भी यह संक्रमित पाए गए है। दोनों को ढांगसीधार शिफ्ट किया गया है। यहां से 04 मरीज बुधवार को कोरोना मुक्त होकर घर भी लौट गए। तथा पूरी तरफ से स्वस्थ्य है।

दिल्ली से लौटा आईटीबीपी के जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के जोगिंद्रनगर से महिला तथा उसकी बेटी और बेटा शामिल है। इसके अलावा धर्मपुर क्षेत्र की युवती भी स्वस्थ होकर घर चली गई। वहीं देर शाम ऊना जिले में भी एक पॉजिटिव केस सामने आया है। इसी के साथ दिल्ली से लौटा आईटीबीपी के जवान की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

इसी के साथ हरोली क्षेत्र के 32 वर्षीय सैनिक की दिल्ली में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद होम क्वारंटीन किया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार लेकिन इसकी मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हिमाचल में अभी तक 146 मरीज कोरोना से जंग जीती है

इसके साथ ही प्रदेश के जिला चंबा में शाम 09 बजे नया मामला आया है। यह व्यक्ति भी दिल्ली से लौटा है। इसी के साथ हिमाचल के जिला चंबा में अब सक्रिय मामलों की संख्या 13 हो गई है। हिमाचल प्रदेश में अब तक कुल 359 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अभी तक हिमाचल प्रदेश में 146 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। तथा प्रदेश में कोरोना वायरस के 204 ही एक्टिव केस बचे हैं।

Himachal gets one more corona blow, 14 positive cases were reported, 359 corona infected figures reached, Hamirpur leads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *