हिमाचल में कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला आया सामने, पुलिस ने किया मामला दर्ज, जानिए पूरी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में एक पादरी के ऊपर कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला कुल्लू के शमशी गांव में रहने वाले पादरी पर उसके पड़ोस में रहने वाले लोगों ने कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है। इसी के साथ शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी देवेंद्र सिंह चौधरी और उनके पड़ोस में रहने वाली 20 वर्षीय युवती ने भुंतर पुलिस थाना में इससे संबंधित लिखित शिकायत की है। तथा यह आरोप लगया है की यह पादरी आम जनता की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का कार्य कर रहे है।

लाॅकडाउन के बीच इसाई धर्म से संबंधित प्रार्थना सभाएं आयोजित करता रहा पादरी

इसी के साथ उनका आरोप है कि पादरी अपने घर पर लाॅकडाउन के बीच इसाई धर्म से संबंधित प्रार्थना सभाएं आयोजित करता रहा है। इसी के साथ जबकि लाॅकडाउन में इस प्रकार के किसी भी समूह के एकत्रित होने पर प्रतिबंध था। प्रदेश में फैले कोरोना महामारी की बजह से लगे क्लफ्यू का भी उलघन कर रहे है। जानकारी के अनुसार शनिवार 30 मई को उसकी बच्ची ने पड़ोस के बच्चों से झगड़ा किया व अपशब्द भी कहे। इसी के साथ बच्चों ने परिवार के सदस्यों को सूचित किया तो उन्होंने पुलिस को शिकायत कर दी है।

धर्म परिवर्तन के लिए उकसाता है यह पादरी

युवती का आरोप है कि जनवरी में पादरी ने उसे धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया था। साथ ही युवती की माता बबिता का कहना है कि बच्चे कुछ समय पूर्व उनके घर पर आते थे और घर पर लगे हिन्दू देवी-देवताओं के कैलेंडरों और मूर्तियों को अपशब्द कहते थे। जिसके चलते उसने उन्हें घर पर न आने के लिए कहा था।

लॉकडाउन के दौरान भी आरोपित पादरी के पास लगातार भीड़ जुटती रही

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवेंद्र सिंह चौधरी का आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान भी आरोपित पादरी के पास लगातार भीड़ जुटती रही है। तथा नियमो का उलघन होता रहा है। जिससे शारीरिक दूरी के नियम की भी धज्जियां उड़ीं। इसी के साथ शिकायतकर्ताओं ने आरोपित पादरी की संदिग्ध पृष्ठिभूमि की जांच की मांग की है। साथ ही उसके द्वारा सामाजिक विद्वेष फैलाने के आरोप में कार्रवाई की मांग की है।

शिकायतकर्ता के आरोप के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर के करवाई की जा रही है

इसी के साथ पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह का कहना है शिकायत पत्र आया है इसमें पूछताछ की जा रही है। इसी के साथ यह मामला बच्चों के झगड़े का है। तथा शिकायतकर्ता के आरोप के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। तथा पुरे मामले की जांच की जा रही है।

A case of allegedly inciting religious sentiments came up in Himachal, police filed a case, know full details

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *