हिमाचल के पीटीए, पैट, पैरा शिक्षकों को स्थायी रूप से भर्ती करने के फैसले को मिली मंजूरी, पीटीए के 6,500, पैरा के 90 और पैट 3,300 पैट को बड़ी राहत

हिमाचल प्रदेश में आखिर अब पीटीए, पैट, पैरा शिक्षकों को सरकार ने राहत दे दी है। प्राप्त जानकरी के अनुसार गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में इन शिक्षकों को स्थायी रूप से भर्ती करने के फैसले से हजारों पीटीए, पैट, पैरा शिक्षक बेहद प्रसन्न हैं।

बताया जा रहा है की दरअसल कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसका ऐलान किया। इसी के साथ उन्होंने कहा कि लंबे समय से सेवाएं दे रहे इन शिक्षकों के लिए जो प्रस्ताव लाया गया था।

रेगुलर व स्थायी शिक्षकों के तहत पीटीए, पैट पैरा को लाया जाएगा

उसे मंजूरी प्रदान कर दी गई है। अब रेगुलर व स्थायी शिक्षकों के तहत पीटीए, पैट पैरा को लाया जाएगा। प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद पीटीए के लगभग 6,500, पैरा के 90 और पैट 3,300 पैट को बड़ी राहत मिलेगी। लम्बे समय बाद उन्हें राहत मिलेगी।

रेगुलर शिक्षकों की तरह इनके लिए कानून बनेगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन सभी शिक्षकों को अब सरकार नियमित करेगी और रेगुलर शिक्षकों की तरह इनके लिए कानून बनेगा साथ ही इन्हे सरकार के नियमो के अनुसार मानदेय दिया जाएगा।

गौर हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 15 हजार पीटीए, पैट ओर पैरा शिक्षकों की नियुक्तियों को चुनौती देने वाली सभी याचिकाएं अप्रैल में रद्द कर दी थी। इसके

बाद 02 माह पहले सुप्रीम कोर्ट की और 09 दिसंबर, 2014 को मामले पर हिमाचल हाई कोर्ट की ओर से दिए गए फैसले को ही बरकरार रखा गया था।

09 दिसंबर, 2014 को हाई कोर्ट ने अस्थायी शिक्षकों के हक में फैसला सुनाया था

जिसमें 09 दिसंबर, 2014 को हाई कोर्ट ने अस्थायी शिक्षकों के हक में फैसला सुनाते हुए सभी पीटीए, पैरा, पैट शिक्षकों को हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से दिसंबर, 2014 में नियमित किए गए पैरा टीचर्स की तर्ज पर ही नियमित

करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद अब जयराम सरकार ने इन के हक़ में फैसला सुनाते हुए पीटीए, पैट, पैरा शिक्षकों को बेहद राहत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *