हिमाचल अनलॉक होते ही और ढीली हुई प्रदेशवासियों की जेब, टोल बैरियर भी नए दामों के साथ हुए शुरू, जानिए पूरी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के अनलॉक होते ही प्रदेश में बहुत कुछ बदला सा आया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार से सुबाथू छावनी का टोल बैरियर भी नए दामों के साथ शुरू हो गया है। हिमाचल में लंबे समय के बाद शुरू हुए इस टोल टैक्स बैरियर पर परिषद के कर्मचारियों ने छावनी में एंट्री करने वाले वाहनों की पर्ची कटाना शुरू कर दिया है। इसमें अहम बात यह है कि अब सुबाथू छावनी में प्रवेश करने वाले वाहनों को अधिक पैसे चुकाने पड़ रहे हैं।

निजी वाहन चालकों को पहले के मुकाबले दो गुना करना पड़ रहा भुगतान

जानकारी के अनुसार जहाँ पहले निजी वाहन चालकों को 10 रुपए देने पड़ते थे। वहीं अब उन्हें उसका दो गुना 20 रुपए देने पड़ रहे हैं। इसी के साथ टैक्सी चालक को 30 की जगह 50 रुपए, ट्रक व बस को 80 की जगह 100 रुपए और उससे अधिक क्षमता वाले वाहनों को 150 रुपए देने पड़ेंगे। प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से पिछले कुछ समय से प्रदेश में आवाजाही बंद थी।

छावनी परिषद ने निजी गाड़ी के 20 रुपए काटने शुरू कर दिए

प्राप्त जानकारी के अनुसार छावनी की बोर्ड बैठक में निजी वाहन को छोड़कर अन्य सभी वाहनों के रेट बढ़ाने पर सहमति बनी थी। इसी के बाद भी छावनी परिषद ने निजी गाड़ी के 20 रुपए काटने शुरू कर दिए। जिसपर एक बड़ा सवाल खड़ा होना लाजिमी बन रहा है। इसी के साथ इस बारे में छावनी उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता ने बताया कि आज से छावनी का टोल टैक्स बैरियर शुरू होने की सूचना मिली है। साथ ही वाहनों के रेट किसने बढ़ाए उसकी जानकारी नहीं है।

As soon as Himachal was unlocked and the pockets of the people of the state were reduced, toll barriers also started with new prices, know the complete information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *