हिमाचल में मौसम ने ली करवट, 22 से 25 जून तक भारी बारिश व ओलावृष्टि होने की संम्भावना मौसम विभाग ने दी सुचना

हिमाचल प्रदेश में मौसम फिर से लेगा करवट मौसम विभाग शिमला ने दी जानकारी प्रदेश में 27 जून तक मौसम खराब बना रहेगा। जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने राज्य मे पूरे सप्ताह के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है। बताया जा रहा है की मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों सहित शिमला, कुल्लू, सोलन, मंडी, चंबा, सिरमौर और डलहौैजी में 22 से 25 जून तक भारी बारिश व

ओलावृष्टि होगी। इसी के साथ हिमाचल के कुछ स्थानों पर तेज तूफान भी चलेगा। जिससे प्रदेश में गर्मी की मार झेल रही जनता को राहत मिल सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान में 01 से 06 डिग्री सेल्सियस का गिरावट दर्ज की गयी है।

प्रदेश में हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी से बेहद राहत मिली

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के तापमान में सबसे ज्यादा 06 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है। इसके अलावा कोरोना की मार झेल रहा हमीरपुर में 05, चंबा में 04, शिमला, सुंदरनगर, भुंतर व कल्पा में 03 डिग्री तक गिरावट आई है। तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी से बेहद राहत मिली है। इसी के साथ हिमाचल के बहुत से क्षेत्रो में बारिश हुई है। जानकारी के अनुसार हिमाचल में पिछले 24 घटोें के दौैरार नदौन, गगल, ठियोग, नाहन मडी, नयनादेवी, पंडोह, सरकाघाट, पालमपुर और धर्मशाला में बारिश हुई है।

न्यूनतम तापमान में 01 से 03 डिग्री की गिरावट दर्ज

बारिश होने से न्यूनतम तापमान में 01 से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है। हिमाचल में मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में 27 जून तक मौैसम खराब बना रहेगा। साथ ही हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों में 23 से 25 जून तक भारी बारिश होेगी। जिस से प्रदेश में बड रही गर्मी से भी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *