हिमाचल में यूजी फाइनल परीक्षा से पहले सभी कालेजों को कोरोना के चलते सेनेटाइज करने के निर्देश जारी,16 जुलाई से शुरू होंगी परीक्षाएं

हिमाचल प्रदेश में यूजी फाइनल परीक्षा से पहले सभी कालेजों को कोरोना के चलते सेनेटाइज करने के निर्देश जारी हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके साथ ही लगभग 129 सरकारी कालेजों को थर्मल स्कैनर मशीन खरीदने के भी आदेश जारी किए गए हैं।

बताया जा रहा है की शिक्षा विभाग ने हिमाचल के सभी कालेजों को पत्र लिख दिया है। लैटर के माध्यम से निर्देश दिए गए हैं कि 15 जुलाई से पहले सेनेटाइजिंग से लेकर थर्मल स्कैनर खरीदने के प्रोसेस पूरा किया जाए।

कालेज प्रधानाचार्यों को लैटर के माध्यम से दिए निर्देश

शिक्षा विभाग ने कालेज प्रधानाचार्यों को लैटर के माध्यम से साफ किया है कि फाइनल परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रो में छात्रों को तभी एंट्री दी जाएगी।

जब उनकी पूरी तरह से स्क्रीनिंग होगी। प्रदेश में फैले कोरोना वायरस से छात्रों को सुरक्षित रखने के ले सरकार ने यह फैसला लिया है।

प्रदेश के कालेजों में लगभग 50 हजार के करीब छात्र फाइनल परीक्षा में बैठेंगे

जानकारी के अनुसार प्रदेश के कालेजों में लगभग 50 हजार के करीब छात्र कालेज फाइनल परीक्षा में बैठेंगे। ऐसे में कोविड की इस स्थिति में पूरी

ऐहतियात के साथ छात्रों की परीक्षाएं करवानी बेहद जरूरी है। शिक्षा विभाग ने भी जानकारी दी है की उन्होंने परीक्षाओं को लेकर सभी

तैयारियां कर ली गई हैं। साथ ही उनका कहना है की अगर 15 जुलाई को सरकार की मंजूरी मिल जाती है। तो ऐसे में यह परीक्षा होना तय है। शिक्षा

विभाग ने साफ किया है कि अगर फाइनल परीक्षाओं के दौरान कोई लापरवाही बरती जाती है। तो ऐसे में संबंधित प्रधानाचार्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

स्नातक स्तर की परीक्षाओं की टेंटेटिव डेटशीट जारी

हिमाचल प्रदेश विवि ने भी स्नातक स्तर की परीक्षाओं की टेंटेटिव डेटशीट जारी कर दी है। इस डेटशीट के अनुसार परीक्षाएं 16 जुलाई से शुरू होंगी।

तथा छात्रों की थर्मल स्कैनर से स्कैनिंग की जाएगी उसी के बाद उन्हें परीक्षा हाल में प्रवेश मिलेगा। उससे पहले केन्द्रो के मेंन गेट पर भी जांच की जायेग। उसी के बाद प्रवेश मिल पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *