नहीं चलेंगी, एचआरटीसी कालका-परवाणू रूटों पर, इस वजह से लिया फैसला, जानिए पूरी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र कालका-परवाणू रूटों पर हिमाचल पथ परिवहन निगम बसें नहीं भेजेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसका कारण पंजाब के भरतगढ़ से होकर गुजरना बताया जा रहा है। इसी के साथ जब तक दूसरे राज्यों की सीमाएं बसों की आवाजाही के लिए खुल नहीं जातीं, तब तक इन रूटों पर निगम की बसें नहीं दौड़ेंगी।

इस बजह से हिमाचल परिवहन इस क्षेत्र में बसों का चलना सही नहीं माना जा रहा है। इसके अलावा राजधानी शिमला के लिए एक बस, जबकि ऊना के गगरेट के लिए करीब चार रूटों पर धर्मशाला डिपो से बसें दौड़ाई जाएंगी। तथा धर्मशाला से व्यक्ति उन ज पाएंगे।

कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, हमीरपुर और चार अन्य जिलो में नहीं जायेगी धर्मशाला डिपो की बस

इसी के साथ हिमचाल प्रदेश के अन्य जिलों के लिए धर्मशाला डिपो से कोई भी बस सेवा उपलब्ध नहीं होगी। जानकारी के अनुसार हिमाचल पथ परिवहन निगम का धर्मशाला डिपो सोमवार से करीब पांच रूटों पर हिमाचल प्रदेश के अन्य जिलों के लिए बसें भेजेगा। इसी के साथ इनमें शिमला और ऊना जिला का गगरेट शामिल है।

साथ ही इसके अलावा चंबा, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, हमीरपुर, लाहौल-स्पीति, बिलासपुर व किन्नौर के लिए किसी भी रूट पर धर्मशाला डिपो से बस सेवा नहीं होगी। जानकारी के अनुसार धर्मशाला डिपो से कुल 65 रूटों पर बसें दौड़ेंगी, जिनमें पांच अन्य जिलों, जबकि 60 लोकल रूटों पर बसें दौड़ाई जाएंगी। जिस से जनता को आने जाने में सहायता मिलेगी।

धर्मशाला डिपो से 65 रूटों पर बसें दौड़ाई जाएंगी बसे

जानकारी के अनुसार धर्मशाला डिपो से 65 रूटों पर बसें दौड़ाई जाएंगी। इनमें से शिमला के लिए एक और गगरेट के 04 रूट शामिल हैं। धर्मशाला से जनता शिमला के लिए भी जा पायेगी। इसी के साथ परिवहन निगम कालका और परवाणू के लिए कोई भी बस सेवा नहीं भेजेगा, क्योंकि इन बसों को पंजाब के भरतगढ़ से होकर गुजरना पड़ता है। अन्य राज्यों में अभी हिमाचल प्रदेश की बसे नहीं भेजी जायेगी।

Will not run, on HRTC Kalka-Parwanoo routes, decision taken due to this, know full information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *