कुल्लू में कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए किए गए सीरो-सर्वे के दौरान सभी 405 सैंपल्स की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू जिला में कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए किए गए सीरो-सर्वे के दौरान सभी 405 सैंपल्स की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्राप्त जानकरी के अनुसार इस टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव से कुल्लू जिले की जनता को बेहद राहत मिली है। इसी के साथ वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू जिला में सीरो-सर्वे में 405 सैंपल्स की जांच में कोई भी सैंपल पॉज़िटिव नहीं पाया गया है।

सभी दिशा-निर्देशों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित की

जानकारी देते हुए उन्होंने कहा की कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए कुल्लू जिलावासियों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने केंद्र और हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित की है। साथ ही यह प्रदेश के लिए एक अच्छी खबर है की इन 405 सैंपल्स की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

कोविड-19 महामारी से निपटने के प्रति प्रतिबद्धता के कारण ही संतोषजनक परिणाम सामने आए

जानकारी के अनुसार वन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की कोविड-19 महामारी से निपटने के प्रति प्रतिबद्धता के कारण ही संतोषजनक परिणाम सामने आए हैं। इसी कारण हिमाचल प्रदेश में देश के अन्य भागों से आने वाले सभी लोगों को संस्थागत या होम क्वारंटाइन किया गया है। तथा सभी की कोरोना जांच सुचारु तरिके से की गयी है।

फाइंडिंग अभियान से हिमाचल में इन्फ्लूएंजा लक्षणों तथा अन्य बीमारियों को चिन्हित करने में मदद मिली

जिस कारण यह संक्रमण सामुदायिक स्तर तक नहीं पहुंच पाया है। इसी दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान से हिमाचल प्रदेश में इन्फ्लूएंजा लक्षणों तथा अन्य दीर्घकालिक बीमारियों को चिन्हित करने में मदद मिली है। जिस से प्रदेश की जनता को सुरक्षित रखा जा सका है।

Test report of all 405 samples negative during sero-survey conducted to check Kovid-19 infection in Kullu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *