मानव भारती विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले की जांच कर रही पुलिस ने हरियाणा के करनाल से 02 लोगों को हिरासत में लिया

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में स्तिथ मानव भारती विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले की जांच कर रही पुलिस ने हरियाणा के करनाल से 02 लोगों को हिरासत में लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दोनों के तार फर्जी डिग्री मामले से जुड़े हैं। बताया जा रहा है की विवि के मालिक राजकुमार राणा से पूछताछ के बाद दोनों पर शिकंजा कसा गया है।

इसी के साथ हिरासत में लिए गए दोनों आरोपी फिलहाल हरियाणा में क्वारंटीन हैं। इनकी क्वारंटीन अवधि पूरी होते ही पुलिस दोनों को गिरफ्तार करेगी।

हिमाचल पुलिस की एक टीम ने उत्तर प्रदेश में भी दबिश दी है। इसी के साथ यहां मामले से जुड़ी कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

प्रदेश की 12 सदस्यीय टीम राजस्थान के माउंट आबू में माधव विवि में पड़ताल करने पहुंची

जानकारी के अनुसार फर्जी डिग्री मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार शर्मा की अगुवाई में 12 सदस्यीय टीम राजस्थान के माउंट आबू में माधव विवि में पड़ताल करने गई है।

बताया जा रहा है की यहां से भारी मात्रा में डिग्रियां और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसी के साथ पुलिस ने माधव विश्वविद्यालय से इस मामले से जुड़ी 15 फाइलें बरामद की हैं।

इसी के साथ फर्जी डिग्रियों के सैंपल भी लिए गए हैं। साथ ही टीम के शुक्रवार देर रात या शनिवार सुबह तक सोलन पहुंचने जाने की उम्मीद है।

इसी के साथ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव का कहना है कि फर्जी डिग्री मामले की जांच तेजी से चल रही है। तथा जल्द ही इन पर करवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *