मणिकर्ण घाटी मेेेंं 28 मई को एक 15 वर्षीय नाबलिग लड़की लापता, कुल्‍लू में उसका शव हुआ बरामद

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की मणिकर्ण घाटी मेेेंं 28 मई को एक नाबलिग लड़की लापता हो गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार काेे हिमाचल के जिला कुल्‍लू में उसका शव बरामद हुआ है। इस हादसे से पुरे क्षेत्र में हल चल मच गयी है। इसी के साथ कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने कहा कि 15 वर्षीय नाबालिग लड़की का शव हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट्स बलरघा के गेट नंबर – 2 के पास मिला है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू भेज दिया गया

बताया जा रहा है की इस मामले में लड़की के परिजनों ने 31 मई को भारतीय दंड संहिता की धारा 363 के तहत अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। इस लड़की के शव की पहचान उसके पिता ने की इसी दौरान प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू भेज दिया गया है।

एनएचपीसी के बरशैणी डैम में मिला शव

मणिकर्ण घाटी से 28 मई को 15 वर्षीय लड़की अचानक लापता हो गई थी। इसी के साथ नाबालिग के परिजन उसे रात-दिन तलाश करते रहे लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला थक हार कर उन्‍होंने स्थानीय थाने में पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। इसी बीच एनएचपीसी के बरशैणी डैम में कुछ लोगों ने तैरता हुआ एक शव देखा। जिसकी सुचना उन्होंने पुलिस को दी मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को अपने हिरासत में लिया। इसी के साथ पुलिस ने जांच पड़ताल शुरु कर दी।

पोस्टमार्टम क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया

इसी दौरान पुलिस को जांच में पता चला कि यह शव उसी नाबालिग लड़की का था जो घर 28 मई को लापता हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। इस हादसे से पुरे क्षेत्र में सनसनी मच गयी है।

मौत के करने का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा

जानकारी के अनुसार इस घटना के बारे एसपी कुल्लू गौरव सिंह का कहना है कि मौत किन कारणों से हुई है इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा। तथा तभी इस बात की जानकारी दी जा सकती है की इस मौत का अहम कारण क्या है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरु कर दी है। लड़की के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *