कई शूटिंग यूनिटें हिमाचल सरकार की ओर से प्रदेश में शूटिंग को अनुमति मिलने के इंतजार में

हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों में बॉलीवुड के 25 जाने माने प्रोडक्शन हाउस हिमाचल प्रदेश में अपने प्रोजेक्टों की शूटिंग के लिए बेताब हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अनलॉक वन शुरू होने के बाद प्रदेश के फिल्म को ऑर्डिनेटरों और लाइन प्रोड्यूसरों से बॉलीवुड के निर्माता निर्देशक संपर्क साध रहे हैं। इसी के साथ शूटिंग यूनिटें हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश में शूटिंग को अनुमति देने के इंतजार में हैं। ताकि जल्द उन्हें हिमचाल की वादियों में शूटिंग का अफसर मेल सके।

शिमला, मनाली, किन्नौर और लाहौल स्पीति में शूट करने के इच्छुक है प्रोडक्शन कंपनी

जानकारी के अनुसार प्रोडक्शन हाउस हिमाचल प्रदेश में फिल्मों के अलावा वेब सीरीज और एड फिल्मों की शूटिंग के लिए आना चाहते हैं। इसी के साथ पंजाब, कोलकाता और महाराष्ट्र ने अनलॉक वन में इनडोर शूटिंग को पहले ही मंजूरी दे दी है। इसी के साथ धर्मा प्रोडक्शन और राजश्री प्रोडक्शन के अलावा वेब सीरीज प्रोडक्शन कंपनी एमएक्स प्लेयर, नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और बूट अपने प्रोजेक्ट शिमला, मनाली किन्नौर और लाहौल स्पीति में शूट करने के इच्छुक हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई की फिल्म सिटी अभी पूरी तरह बंद है।

रोडक्शन हाउस ग्रीन जोन के चलते हिमाचल प्रदेश को शूटिंग के लिए सुरक्षित मान रहे

इसी के साथ बॉलीवुड के प्रोडक्शन हाउस ग्रीन जोन के चलते हिमाचल प्रदेश को शूटिंग के लिए सुरक्षित मान रहे हैं। प्रदेश की राजधानी शिमला के फिल्म कोऑर्डिनेटर मनु सूद और दीपक भांगड़ा, मनाली के अनिल कायस्था का कहना है कि बॉलीवुड के प्रोडक्शन हाउस और वेब सीरीज निर्माताओं की करीब 25 यूनिटें हिमाचल प्रदेश में शूटिंग की इच्छुक हैं। कोऑर्डिनेटरों का कहना है कि प्रोडक्शन हाउस सिर्फ 5 लोगों की परमिशन पर भी शूटिंग के लिए तैयार है।

स्थानीय लोगों की सेवाएं लेने को भी प्रोडक्शन हाउस तैयार

एक्टर, डायरेक्टर, कैमरामैन, आर्ट डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को अगर सरकार शूटिंग के लिए अनुमति देती है तो जूनियर एक्टर और सहयोगी स्टाफ के लिए स्थानीय लोगों की सेवाएं लेने को भी प्रोडक्शन हाउस तैयार हैं। इसमें स्थानीय लोगो को बी रोजगार मिल पायेगा जिस से प्रदेश के बहुत से लोग इस में भाग ले पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *