सांसद किशन कपूर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम को पत्र लिखकर लॉकडाउन के दौरान शराब के अवैध कारोबार पर कार्रवाई करने की मांग की

हिमाचल प्रदेश के सांसद किशन कपूर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिखकर लॉकडाउन के दौरान शराब के अवैध कारोबार पर कार्रवाई की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्र में किशन कपूर ने आरोप लगाया है कि शराब माफिया ने सरकारी खजाने को करोड़ों

रुपए का चूना लगाया है। बताया जा रहा है की सांसद ने सीएम से मांग की है कि प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि में बेची गई शराब की मात्रा को सत्यापित करने के लिए विशेष ऑडिट करवाया जाए।

अवैध कारोबार करने वालो पर सिकंजा कसा जा सके

जिससे शराब का कारोबार सुचारु रूप से हो सके। तथा अवैध कारोबार करने वालो पर सिकंजा कसा जा सके। इसके अलावा सरकारी उत्पाद शुल्क में कितनी चोरी की गई है, इस बात का भी पता लगाया जाए।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सांसद का पत्र मिलने के बाद इसे जांच के लिए डीजीपी संजय कुंडू को भेज दिया है। तथा इस पर जल्द करवाई करने के निर्देश दिए है।

बॉटलिंग प्लांट में एक कांग्रेस नेता की हिस्सेदारी

इसी के साथ श्री कपूर ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि कुछ दिन पहले विजिलेंस ने ऊना जिले के एक बॉटलिंग प्लांट से बाहर ले जाई जा रही शराब के 1,900 पेटी पकड़ी हैं।

जानकारी के अनुसार इस बॉटलिंग प्लांट में एक कांग्रेस नेता की हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा की शराब की इन पेटियों को बिना किसी होलोग्राम के बॉटलिंग प्लांट से बाहर लाया गया।

इसमें स्पष्ट रूप से दर्शाया गया था कि शराब पर सरकारी कर का भुगतान नहीं किया गया था।

मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा

इसी के साथ श्री कपूर ने पत्र में आरोप लगाया कि इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच करवाने और हिमाचल में शराब की अवैध बिक्री में शामिल राजनेताओं की भूमिका की भी जांच करवाने की मांग की है।

नगरोटा बगवां में हुई थी 800 पेटी बरामद

इसी के साथ उन्होंने कहा कि हिमाचल के जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां में पिछले दिनों पुलिस ने शराब की 800 पेटी बरामद की हैं।

जिन्हें हिमाचल में स्थित एक शराब फैक्टरी से बिना होलोग्राम लाया जा रहा था। इन सभी मामलो की गहराई से जांच की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *