सहारा योजना के अंतर्गत गंभीर रोगों से पीडि़त रोगियों के परिवारों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता में बढ़ोतरी जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश सरकार ने सहारा योजना के अंतर्गत गंभीर रोगों से पीडि़त रोगियों के परिवारों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता 2000 रुपए से बढ़ाकर 3000 प्रतिमाह कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के लगभग 6,550 लोग लाभान्वित हो चुके हैं और अभी तक इस योजना के अंतर्गत 3.45 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

डलहौजी भाजपा मंडल की वर्चुअल जन संवाद रैली को संबोधित करते हुए दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरूवार को शिमला से डलहौजी भाजपा मंडल की वर्चुअल जन संवाद रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही इसी दौरान उन्होंने सहारा योजना के अंतर्गत गंभीर रोगों से पीडि़त रोगियों के परिवारों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता में बढ़ोतरी की बात कहि।

8.74 लाख किसानों के बैंक खातों में दो-दो हजार रुपए जमा

जानकारी के अनुसार सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान-सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्रदेश के लगभग 8.74 लाख किसानों के बैंक खातों में दो-दो हजार रुपए जमा किए गए हैं। इसी प्रकार कोविड-19 के दृष्टिगत प्रधानमंत्री जनधन योजना के अंतर्गत अप्रैल, मई और जून माह के लिए लगभग 5.90 लाख पात्र महिलाओं के खातों में 500 रुपए प्रतिमाह जमा किए गए हैं। जिस से प्रदेश की जनता को लाभ मिल पायेगा अभी तक बहुत से लोग इस योजना का लाभ ले पाए है।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 44 हजार नए मामले भी स्वीकृत

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत कोरोना वायरस की जांच और उपचार का निर्णय भी लिया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लगभग 5.69 लाख पात्र लोगों को तीन महीने की अवधि की अग्रिम सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की गई है। जानकारी के अनुसार सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 44 हजार नए मामले भी स्वीकृत किए गए हैं। जल्द ही इस का लाभ इन को भी मिल पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *