राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के लिए राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के अध्यक्ष जस्टिस पीएस राणा का नाम तय

हिमाचल प्रदेश में लंबे समय से खाली चल रहे राज्य मानवाधिकार आयोग को नया अध्यक्ष मिलने वाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को होटल पीटरहॉफ में हुई उच्च स्तरीय बैठक में नए अध्यक्ष के नाम पर चर्चा की गई। इसी दौरान सूत्रों का कहना है कि राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के अध्यक्ष जस्टिस पीएस राणा का नाम तय हो गया है।

पूर्व आईएएस डॉ. अजय भंडारी के नाम पर भी कमेटी ने रजामंदी दे दी

इसी के सा वहीं सदस्य के लिए पूर्व आईएएस डॉ. अजय भंडारी के नाम पर भी कमेटी ने रजामंदी दे दी है। दूसरे सदस्य के नाम के चयन में पेंच फंसने के बाद इसे अगली बैठक में तय करने का निर्णय किया गया है। इसी के साथ यह जस्टिस पीएस राणा का नाम तय हो गया है।

इसी सप्ताह में नए आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी हो सकती है

जानकारी के अनुसार इसी सप्ताह में नए आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी हो सकती है। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री मंगलवार दोपहर बाद पीटरहॉफ शिमला में भी अधिकारियों की एक बैठक ली। इस बैठक में मुख्य सचिव अनिल कुमार खास अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच इसके नियंत्रण को लेकर अधिकारियों से चर्चा की

इसी के साथ इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कई रूटीन की फाइलें निपटाईं और कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच इसके नियंत्रण को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। साथ ही प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलो को लेकर भी जनता को सुरक्षित रखने के लिए विभिन्न कदम उठाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *