हिमाचल में मौसम ने ली करवट आज बारिश-ओलावृष्टि, प्रदेश में यलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के मौसम विभाग शिमला के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार शिमला, किन्नौर कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, चंबा, डलहौजी और लाहुल-स्पीति में पूरे सप्ताह मौसम खराब बना रहेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत राज्य के उक्त क्षेत्रों में 14 जून तक मौसम खराब बना रहेगा।

इस दौरान एक दो स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार गुरुवार को राज्य के मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश व ओलावृष्टि होगी। इसके लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई स्थानों में मौसम ज्यादा खराब होने की भी सम्भावना है।

मैदानी इलाकों में 12 से 16 जून तक मौसम साफ बना रहेगा

जानकारी के अनुसार मैदानी इलाकों में गुरुवार को एक-दो स्थानों पर बारिश होगी। जबकि मैदानी इलाकों में 12 से 16 जून तक मौसम साफ बना रहेगा। इसी के साथ ही हिमाचल प्रदेश में बुधवार को दिन की शुरुआत धूप खिलने के साथ हुई थी। मगर दोपहर बाद आसमान में काले बादलों के घिरने के साथ तूफान और बारिश हुई।

इसी के साथ बारिश होने से अधिकतम तापमान में एक से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। जानकारी के अनुसार बिलासपुर व हमीरपुर के तापमान में सबसे ज्यादा चार डिग्र्री की गिरावट आई है। इसके अलावा ऊना में 03, चंबा, केलांग व भुंतर में 02 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गयी है।

मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि पहाडों पर 14 जून तक मौसम खराब रहेगा। इसी के साथ मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गुरुवार को भारी बारिश व ओलावृष्टि होगी। जबकि मैदानी इलाकों में 12 से 16 जून तक मौसम खराब बना रहेगा। तथा प्रदेश के कई स्थनो में मौसम अधिक खराब हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *