हिमाचल में मौसम ने ली करवट, मौसम खुलते ही गर्मी बढ़ना शुरू हो गई, अधिकतम तापमान दोबारा 40 डिग्री पहुंचा

हिमाचल प्रदेश में मौसम खुलते ही गर्मी बढ़ना शुरू हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान दोबारा 40 डिग्री पहुंच गया। इसी के साथ पूरे हिमाचल प्रदेश में धूप खिलने से अधिकतम तापमान में 05 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई। इसी के साथ मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शनिवार को भी मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है।

इसी के साथ रविवार और सोमवार को मध्य पर्वतीय 06 जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में इस दौरान मौसम साफ रहने की संभावना है। साथ ही हिमाचल में बहुत से क्षेत्रो में मौसम ने करवट ली।

मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में अंधड़ की चेतावनी जारी की थी

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में शुक्रवार को मौसम साफ रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में अंधड़ की चेतावनी जारी की थी। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में कहीं भी इसका असर नहीं दिखा। इसी के साथ पारा चढ़ने के साथ ही मैदानों के साथ पहाड़ी क्षेत्रों में भी मौसम गर्म हो गया है। प्रदेश में कई स्थानों में मौसम साफ रहा।

न्यूनतम तापमान केलांग में 6.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया

मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान 40.4,इसी के साथ जिला कांगड़ा में 36.3, बिलासपुर 36.5, हमीरपुर 36.2, चंबा 35.5, सुंदरनगर 36.7, भुंतर 34.8, नाहन 33.2, सोलन 32.0, धर्मशाला 28.4, शिमला 27.2, कल्पा 25.1, डलहौजी 22.6 और केलांग में 20.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। जानकारी के अनुसार वीरवार रात को हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना में न्यूनतम तापमान 23, नाहन 22.9, कांगड़ा 21.8, धर्मशाला 18.8, शिमला 17.3 और केलांग में 6.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *