क्षेत्रीय जोनल अस्पताल धर्मशाला लगातार दूसरी बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की कायाकल्प योजना के दौरान पहले स्थान पर

हिमाचल प्रदेश के क्षेत्रीय जोनल अस्पताल धर्मशाला ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की कायाकल्प योजना के दौरान इस बार भी दूसरी बार पहला स्थान प्राप्त कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके हिमाचल प्रदेश भर में अव्वल रहने पर धर्मशाला अस्पताल को 25 लाख रुपए इनाम भी दिया जाएगा।

बताया जा रहा है की इससे पहले भी धर्मशाला अस्पताल कायाकल्प में पहले स्थान पर रखा गया है।

इसके अलावा हिमाचल के अस्पतालों में दूसरे स्थान पर सिरमौर के पांवटा साहिब को 15 लाख इनाम और तीसरे स्थान पर जिला मंडी के सुंदरनगर अस्पताल को दस लाख रुपए इनाम केंद्रीय मंत्रालय द्वारा जारी किया जाएगा।

प्रदेश में 04 अस्पतालों के कार्यों और कुशल प्रक्रिया को भी केंद्रीय मंत्रालय ने सराहा

हिमाचल प्रदेश में 04 अस्पतालों के कार्यों और कुशल प्रक्रिया को भी केंद्रीय मंत्रालय ने सराहा है। जिसमें हिमाचल के जिला कांगड़ा का सिविल अस्पताल पालमपुर व नूरपुर,

जिला कुल्लू का कुल्लू अस्पताल व जिला मंडी का सराकाघाट अस्पताल शामिल है। जानकारी के अनुसार इन अस्पताल को तीन-तीन लाख रुपए बतौर इनाम प्रदान किए जाएंगे।

इसी के साथ दूसरी कैटेगिरी में सीएचसी बीड़ पहले 01 नंबर पर है जिस बजह से उसे 07 लाख, सीएच करसोग द्वितीय को 05 लाख और हरोली तृतीय स्थान पर 03 लाख रुपए इनाम भी प्रदान किया गया है।

केंद्र के स्वास्थ्य मंत्रालय की कायाकल्प योजना के तहत नेशनल टीम द्वारा होता है निरीक्षण

इसी के साथ केंद्र के स्वास्थ्य मंत्रालय की कायाकल्प योजना के तहत नेशनल टीम द्वारा अस्पताल की व्यवस्थाओं के साथ मरीजों के इलाज, सभी रिकार्ड की जांच और इसी के साथ सफाई व्यवस्था सहित हर पहलू में परखा जाता है।

जिसके आधार पर ही हिमाचल प्रदेश के सभी अस्पतालों में धर्मशाला अव्वल स्थान पर रहा है। यह निरिक्षण कोरोना काल से

पहले हो चुका था। इसी के साथ कोरोना केयर अस्पताल बनाए जाने पर कई तरह के सवाल भी जोनल हॉस्पिटल धर्मशाला को लेकर उठाए जा रहे थे।

कुछ समय पहले जोनल अस्पताल धर्मशाला में उचित व्यवस्थाओं के न होने पर भी कई सवाल उठते रहे थे

बताया जा रहा था की जोनल अस्पताल में उचित व्यवस्थाओं के न होने पर भी कई सवाल उठते हैं। इस के बावजूद इस सब के चलते प्रदेश के सभी बड़े अस्प्तालों को पछाड़ कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने धर्मशाला को पहले स्थान पर पाया है।

इस शुभ अफसर में जोनल अस्पताल के कार्यकर्ताओ डॉक्टरों और सभी स्टाफ को बधाई दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *