प्रदेश में बेरोजगारी और कौशल विकास भत्ते के लिए फार्म जमा करवाने के लिए अंतिम तिथि को 31 जुलाई तक कर दिया

हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारी और कौशल विकास भत्ते के लिए फार्म जमा करवाने के लिए अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। अब लाभार्थी 31 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जो लाभार्थी इन योजनाओं में भत्ता ले रहे हैं वे फॉर्म-सी जुलाई तक जमा करवा सकते हैं। जो युवा इन भत्तों में विभिन्न कोर्स कर रहे हैं। उन्हें फार्म-सी पर

रोजगार कार्यालय में जानकारी उपलब्ध करवानी होती है। साथ ही प्रदेश सरकार ने फॉर्म भरने की तिथि को आगे बड़ा दिया है अब आप 31 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे।

पूर्व के वर्षों में यह फार्म 31 मार्च तक जमा किए जाते थे

हिमाचल प्रदेश में इससे पूर्व के वर्षों में यह फार्म 31 मार्च तक जमा किए जाते थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण कई लाभार्थी फार्म जमा नहीं करवा पाए हैं।

इसी को देखते हुए विभाग ने आवेदन फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि अब 31 जुलाई कर दी है। इसी के साथ बताया जा रहा है की जिला रोजगार कार्यालय अधिकारी योगराज धीमान ने कहा कि जो भी

लाभार्थी किन्हीं कारणवश फार्म जमा नहीं करवा पाए हैं वे 31 जुलाई तक कार्यालय में फार्म जमा करवा सकते हैं। प्रदेश में लगे लॉकडाउन के कारण इस तिथि को आगे बड़ा दिया गया है।

हमीरपुर में हजारों लाभार्थी बेरोजगारी और कौशल विकास भत्ते का लाभ ले रहे

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में हजारों लाभार्थी बेरोजगारी और कौशल विकास भत्ते का लाभ ले रहे हैं।

बताया जा रहा है की इसमें हर माह एक हजार रुपये इनके खाते में डाला जाता है। साथ ही लाभार्थियों को साल में एक बार रोजगार

कार्यालय आकर फार्म सी भरना होता है, जिसमें व्यक्ति अपने कोर्स की पूरी जानकारी देता है। साथ ही जिस बजह से इस का लाभ मिल पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *