कोविड केंद्रों में मरीजों की सुविधा के साथ स्वास्थ्य देखभाल और उन्हें संतुलित भोजन उपलब्ध प्रदान के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोविड ने देखभाल केंद्रों में मरीजों की सुविधा के साथ स्वास्थ्य देखभाल और उन्हें संतुलित भोजन उपलब्ध प्रदान के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि कोविड देखभाल केंद्रों में मरीजों की डाइट और देखभाल के लिए निर्धारित प्रोटोकाल का पूर्ण पालन सुनिश्चित किया जाए।

सोलन और सिरमौर के उपायुक्तों से कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और विभिन्न उपायों के बारे में विस्तृत चर्चा

तथा मरीजों को शुद्ध भोजन तथा उचित डाइट दी जाये। इसी के साथ शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन और सिरमौर के उपायुक्तों से कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और विभिन्न उपायों के बारे में विस्तृत चर्चा की। जिस के बाद यह निर्णय लिया गया।

48 घंटे के भीतर वापस आने की सुविधा का दुरूपयोग को रोकने के लिए प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के निर्देश

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसी एक साथ सीएम ने कहा कि निर्धारित क्वारंटाइन प्रक्रिया का सख्ती से पालन किया जाए। साथ ही मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश से बाहर जाकर 48 घंटे के भीतर वापस आने की सुविधा का दुरूपयोग को रोकने के लिए प्रक्रिया का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा की 48 घंटे के लिए बाहर जाने वाले लोगो पर कड़ी निगरानी रखी जाए। कोविड पाजिटिव मामलों में बढ़ोतरी के दृष्टिगत बद्दी-नालागढ़ और नाहन में लॉकडाउन लगाने के बारे में भी चर्चा की।

प्रवासी श्रमिकों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों का प्रोटोकाल पुनः निर्धारित किया गया है। इसी के साथ अन्य राज्यों से हिमाचल प्रदेश में आने वाले प्रवासी श्रमिकों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है साथ ही उन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

कोविड केंद्रों में मरीजों की सुविधा के साथ स्वास्थ्य देखभाल और उन्हें संतुलित भोजन उपलब्ध प्रदान के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *