हिमाचल में फैली कोरोना महामारी के चलते आधिकारिक तौर पर किन्नर कैलाश यात्रा पर लगा प्रतिबंध

हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर प्रशासन ने कोरोना प्रदेश में फैली कोरोना महामारी के चलते आधिकारिक तौर पर किन्नर कैलाश यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बताया जा रहा है की जिला पर्यटन अधिकारी एवं एसडीएम कल्पा अवनिंद्र कुमार ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ

कोविड 19 महामारी के चलते धार्मिक स्थलों की यात्रा पर प्रतिबंध

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी दौरान 4 लोगों का किन्नर कैलाश जाने का वीडियो वायरल हुआ है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो इस वर्ष का है या पिछले वर्ष का है।

इस वीडियो की पुलिस जांच कर रही है। साथ ही गृह मंत्रालय भारत सरकार के आदेशों के अनुसार विश्व भर में फैली कोविड 19 महामारी के चलते धार्मिक स्थलों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है। हिमाचल में बहुत से धार्मिक स्थल अभी भी बंद है।

अगस्त माह में होने वाली किन्नर कैलाश यात्रा पर भी जिला किन्नौर प्रशासन द्वारा प्रतिबंध

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन्ही आदेशों के अनुसार जिला किन्नौर में अगस्त माह में होने वाली किन्नर कैलाश यात्रा पर भी जिला किन्नौर प्रशासन द्वारा प्रतिबंध लगाया गया है।

हिमाचल में फैले कोरोना के चलते इस साल श्रदालु किन्नर कैलाश की यात्रा नहीं कर पाएंगे। एसडीएम कल्पा ने हिमाचल प्रदेश व बाहरी राज्य के लोगों से

अवहेलना करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई

अपील करते हुए कहा है कि इस वर्ष किन्नर कैलाश यात्रा पर न जाएं और कोई नियमों की अवहेलना करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी। इसी के साथ उन्होंने स्थानीय लोगों से भी अपील की है कि अगर उन्हें किसी के

किन्नर कैलाश यात्रा पर जाने की सूचना मिलती है तो वे तुरंत प्रशासन को सूचित करें। इस से उन को भी कोरोना से सुरक्षित रखा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *