केंद्रीय हाइकमान ने लिया फैसला, शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप को हिमाचल प्रदेश का भाजपा अध्यक्ष किया नियुक्त,

हिमाचल प्रदेश में करीब दो माह तक हवा में लटकी हिमाचल की भाजपा अध्यक्ष पद की बुधवार को लैंडिंग हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय हाइकमान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पसंद पर मुहर लगाते हुए

शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप को हिमाचल प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। बताया जा रहा है की हाइकमान ने सुरेश कश्यप की

ताजपोशी से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ताकतवर करने के साथ जातीय समीकरण भुनाए हैं।

मुख्यमंत्री की पसंद में लगाई केंद्रीय हाइकमान ने मोहर

इसी के साथ हालांकि दावेदारों की सूची में सबसे आगे रहे हिमाचल के जिला कांगड़ा की अनदेखी से क्षेत्रीय संतुलन जरूर डगमगाया है।

बताया जा रहा है की सुरेश कश्यप को पार्टी की कमान सौंपे जाने से अब मुख्यमंत्री का प्रभाव सरकार व संगठन में और मजबूत होगा।

जयराम सरकार में भाजपा को यह तीसरा पार्टी अध्यक्ष मिला

हिमाचल के सीएम ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूरभाष पर मन की बात कह कर हिमाचल प्रदेश की सियासत से अपडेट करवाया था। सबको चौंकाने वाले सुरेश कश्यप की नियुक्ति इसी का हिस्सा मानी जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अढ़ाई साल की जयराम सरकार में भाजपा को यह तीसरा पार्टी अध्यक्ष मिला है।

बताया जा रहा है की जयराम सरकार ने पार्टी अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अगवाई में सत्ता में आई थी।

उनका कार्यकाल पूरा होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल को पार्टी सुप्रीमो जेपी नड्डा की पसंद पर भाजपा अध्यक्ष बनाया गया था।

डा. राजीव बिंदल की अध्यक्ष पद से छुट्टी होने के बाद कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे थे

इसी के साथ स्वास्थ्य घोटाले के चलते डा. राजीव बिंदल की अध्यक्ष पद से छुट्टी होने के बाद कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे थे।

इसी के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राजधानी शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप को हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की नियुक्त किए जाने पर बधाई दी है।

बताया जा रहा है की प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सुरेश कश्यप को राज्य भाजपा अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का धन्यवाद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *