हिमाचल को कोरोना का बड़ा झटका, प्रदेश में फैले कोरोना वायरस से हिमाचल में आठवीं मौत

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस से प्रदेश में आठवीं मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नेरचौक  कोविड अस्पताल में दाखिल हमीरपुर के जंगलबैरी की 80 वर्षीय महिला की मंगलवार को तबीयत बिगड़ गई।

बताया जा रहा है की उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन शाम 05 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है।

इसी के साथ बताया जा रहा है कि संक्रमित महिला ब्लड प्रेशर, मधुमेह व अन्य रोगों से भी जूझ रही थीं। जिस कारण 22 जून को वह कोरोना पाजिटिव निकली थीं और 23 को उन्हें भोटा से नेरचौक शिफ्ट किया गया था।

बैरी गांव की 80 वर्षीय वृद्ध महिला ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को दम तोड़ दिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी से मंगलवार को प्रदेश के जिला हमीरपुर में दूसरी मौत हो गई है।

बताया जा रहा है की सुजानपुर उपमंडल के बैरी गांव की 80 वर्षीय वृद्ध महिला ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को दम तोड़ दिया।

यह वृद्ध महिला बीती 19 जून को दिल्ली से लौटी थी और प्रदेश के जिला हमीरपुर में संस्थागत संगरोध में थी।

22 जून को निमोनिया की शिकायत लेकर महिला मेडिकल कॉलेज हमीरपुर पहुंची थी। इसी के साथ यहां पर महिला का सैंपल लिया गया और कोरोना पॉजिटिव आने पर महिला को मेडिकल कालेज नेरचौक रेफर किया गया।

मंगलवार तक जिले में कुल 245 संक्रमितों के साथ एक्टिव मामले 104 हो गए

प्रदेश में मंगलवार को महिला ने दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार मंगलवार तक जिले में कुल 245 संक्रमितों के साथ एक्टिव मामले 104 हो गए हैं। बताया जा रहा है की जबकि जिले में दो लोगों की मौत हो गई है।

इससे पूर्व गलोड़ क्षेत्र के दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हुई है। इसी के साथ मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा

अधीक्षक डा. अनिल वर्मा ने कहा कि महिला को संस्थागत संगरोध केंद्र से निमोनिया की शिकायत लेकर मेडिकल कॉलेज लाया गया था। जानकारी के अनुसार महिला के सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था।

यही जाँच के दौरान मंगलवार को उसकी मौत हो गई। तथा हिमाचल में कोरोना के कारण यह 8वी मौत हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *