निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही ढह गया कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर मैहला के समीप निर्माणाधीन पुल

हिमाचल प्रदेश कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर मैहला के समीप निर्माणाधीन पुल को लैंडस्लाइड के कारण नुकसान पहुंचा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि पुल का एक पिल्लर ढह गया है, साथ ही एक पिल्लर पूल का टेढ़ा हो गया है। जानकारी के अनुसार जिस जगह यह पुल बनेगा, वहां पर आसपास कोई रिहायश नहीं है।

इस की सूचना मिलते ही उपमंडल प्रशासन ने राजस्व विभाग की टीम को मौके पर जाकर जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही इस जानकारी के अनुसार इस समय केवल किरतपुर से लेकर कैंचीमोड़ तक ही निर्माण कार्य चल रहा है। इस पूल का कार्य नए टेंडर लगने के बाद शुरू हुआ है।

मंगलवार रात हुई बारिश के चलते यहां भारी लैंड स्लाइड के कारण हुआ यह हादसा

प्राप्त जानकारी के अनुसार जबकि स्वाहण से आगे मैहला के पास जिस जगह यह पुल बन रहा है, बताया जा रहा है की वहां वर्तमान समय में पुल का कार्य बंद है, क्योंकि काम छोड़ कर चली गई कंपनी इस पुल को बना रही थी और अभी यह पुल आधा अधूरा है। इस पूल के केवल पिल्लर ही खड़े किए जा सके हैं। बताया जा रहा है की कंपनी

द्वारा काम बीच में ही छोड़ने के बाद यह पुल पिल्लर्ज तक ही सीमित होकर रह गया है। साथ ही मंगलवार रात हुई बारिश के चलते यहां भारी लैंड स्लाइड हुआ है। जिस वजह से पुल का एक पिल्लर ढह गया, जबकि एक पिल्लर टेढ़ा हो गया। जिस बजह से पुल को बहुत नुक़सान पहुंचा है।

एसडीएम नयनादेवी सुभाष कुमार गौतम ने की मामले की पुष्टि

इसी के साथ बुधवार को इसकी सूचना ग्रामीणों ने एसडीएम नयनादेवी सुभाष कुमार गौतम को दी। जिसके बाद सुचना मिलते ही एसडीएम ने राजस्व विभाग की टीम को मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेने के लिए निर्देशित किया और मामले की पूरी रिपोर्ट बनाकर सौंपने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *