हिमाचल प्रदेश में (MSC) शिक्षकों को मिली बड़ी राहत, कैबिनेट बैठक के बाद शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश में 2,000 से ज्यादा एसएमसी शिक्षकों के लिए बड़ी राहत भरी खबर मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है,

बताया जा रहा है कि MSC शिक्षकों के लिए एक बार फिर से कोर्ट का दरवाजा सरकार खटखटाएगी जिस से उन्हें बेहद राहत मिली है।

जानकारी के अनुसार शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि एसएमसी शिक्षकों के लिए हिमाचल सरकार के वकील केस लड़ेंगे।

इसी के साथ उन्होंने कहा की कानूनी सलाह मशविरा भी किया जाएगा। इसके साथ ही कोर्ट का अंतिम फैसला क्या रहता है। इस पर पर विचार किया जा रहा है।

दुर्गम क्षेत्रों में सेवाएं देने वाले शिक्षकों की नौकरी को जारी रखने को लेकर कोर्ट से गुहार लगाई जाएंगी

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में फ़िलहाल कैबिनेट बैठक के बाद शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी है। इसी के साथ अभी स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को भरना आसान नहीं है।

बताया जा रहा है की ऐसे में आगे भी दुर्गम क्षेत्रों में सेवाएं देने वाले शिक्षकों की नौकरी को जारी रखने को लेकर कोर्ट से गुहार लगाई जाएंगी।

दुर्गम क्षेत्रों के स्कूलों में सबसे ज्यादा MSC शिक्षक सेवाएं दे रहे

इसी के साथ बता दें कि दुर्गम क्षेत्रों के स्कूलों में सबसे ज्यादा MSC शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार इसमें 140 किन्नौर जिला, पांगी में 100, भरमौर में 126, 164 लाहुल-स्पीति के सरकारी स्कूलों में एसएमसी शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं। जिन को बड़ी राहत मिलेगी।

हिमाचल सरकार MSC शिक्षकों को हक दिलाने का प्रयास करेगी

हिमाचल प्रदेश सरकार का दावा है कि सरकार एसएमसी शिक्षकों के खिलाफ कभी भी नहीं रही है। इसी के साथ कोर्ट के एसएमसी शिक्षकों की नियुक्तियों को रद्द करने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी शिक्षकों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा की उन्होंने कहा कि सरकार MSC शिक्षकों को हक दिलाने का प्रयास करेगा। इसी के साथ कैबिनेट खत्म होने के बाद सुरेश भारद्वाज ने भी यह कहा कि कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करना उचित नहीं है।

सरकार द्वारा उसके बाद ही अगला अहम कदम उठाया जाएगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार कानूनी करवाई को देखेगी। इसी के साथ सरकार द्वारा उसके बाद ही अगला अहम कदम उठाया जाएगा। इसी लिए के साथ सरकार किस तरह से मदद कर सकेगी, इस पर विचार किया जा रहा है,

इसी के साथ उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि किसी नौजवान को रोजगार मिलना महत्त्वपूर्ण विषय होता है। प्रदेश सरकार की ओर से शिक्षकों को पूरा सहयोग दिया जाए इसी लिए प्रदेश सरकार ने इस ले लिए अहम कदम उठाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहे है।

Himachal Pradesh (MSC) teachers got big relief, after cabinet meeting, education minister gave information while talking to journalists

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *