पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बैंकों से लिए गए सभी प्रकार के कर्जों की ईएमआई जमा करवाने की छूट देने की मांग

हिमाचल प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश में चल रहे कोरोना के मामले को लेकर केंद्र सरकार से चालू वित्त वर्ष 31 मार्च, 2021 तक बैंकों से लिए गए सभी प्रकार के कर्जों की ईएमआई जमा करवाने की छूट देने की मांग की है।

ताकि हिमाचल प्रदेश में की जनता को थोड़ा लाभ मिल सके। देश में कोविड-19 के चलते लोगों की आर्थिक स्थिति पर बहुत ही बुरा असर पड़ा है, काम काज ना होने की बजह से सभी लोगों की पेइंग कैपेसिटी बहुत ही डाउन हो गई है।

श्री वीरभद्र सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनता को इस कोरोना की बजह से बहुत ही परेशानी का सामना करना पद रहा है। इसलिए उन्हें इस समय कर्जों में राहत देने की बहुत ही आवश्यकता है। इसी के साथ वीरभद्र सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया है,

कि वह इस मामले को केंद्र सरकार के समक्ष उठाएं और लोगों को आर्थिक राहत प्रदान करें। हिमाचल प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा हासिल है, इसके चलते प्रदेश सरकार को केंद्र से विशेष आर्थिक मदद की मांग प्रभावी ढंग से करनी चाहिए, ताकि लोगो को इस महामारी की बजह से थोड़ी राहत मिल सके।

लोगों की थर्मल जांच के साथ-साथ इसके संक्रमण की प्रॉपर टेस्टिंग की जानी चाहिए

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर भी अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की थर्मल जांच के साथ-साथ इसके संक्रमण की प्रॉपर टेस्टिंग की जानी चाहिए। हिमाचल प्रदेश में इस महामारी की वजह से देश की पूरी अर्थव्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई है।

प्रदेश में उद्योगों में कामकाज शुरू हो

जिस बजह से प्रदेश की जनता को बेहद परेशानी हो रही है। हिमाचल में काम काज बंद होने की बजह से प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है।

इसी के साथ पूर्व वीरभद्र सिंह ने हिमाचल प्रदेश सरकार से कहा है कि प्रदेश में उद्योगों में कामकाज शुरू हो, बंद पड़ा होटल व्यवसाय व इससे जुड़े सभी प्रकार का कामकाज शुरू हो चुके है।

बेरोजगारों को भी आर्थिक मदद दी जानी चाहिए

इसके लिए प्रदेश सरकार को इन्हें कोई प्रोत्साहन देते हुए इन्हें चालू वित्त वर्ष के अंत तक सभी प्रकार के टैक्स में तुरंत राहत देनी चाहिए। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेरोजगारों को भी आर्थिक मदद दी जानी चाहिए।

इसी के साथ लोगों का आह्वान किया है कि उन्हें भी इस बुरे दौर में संयम बरतते हुए अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना है। ताकि प्रदेश की जनता को लाभ मिल सके।

During the Corona period, former Chief Minister Virbhadra Singh demanded exemption for depositing EMI of all types of loans taken from banks.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *