डेंटल कॉलेज पांवटा और सुंदरनगर के चेयरमैन डॉ. विजय कुमार गुप्ता (85) का रविवार को कोरोना वायरस के कारण से पंचकूला में निधन

हिमाचल प्रदेश में डेंटल कॉलेज पांवटा और सुंदरनगर के चेयरमैन डॉ. विजय कुमार गुप्ता (85) का रविवार को कोरोना वायरस के कारण से पंचकूला में निधन हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉ. गुप्ता की शुक्रवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसी के साथ रविवार को उनका वहीं पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

27 अगस्त को तबीयत खराब हुई थी

बताया जा रहा है की उनकी 27 अगस्त को तबीयत खराब हुई थी। इसी के साथ उनको सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। बताया जा रहा है की डॉ. गुप्ता हृदय रोग के भी मरीज थे। इसी के साथ यह संक्रमित डॉक्टर मूल रूप से हरियाणा के बताये जा रहे हैं, लेकिन यह व्यक्ति पांवटा में ही रहते थे।

रविवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ी और हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार तबीयत बिगड़ने पर उनको पंचकूला के पारस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसी के साथ बताया जा रहा है की रविवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ी और हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की डॉ. विजय डीएवी डेंटल कॉलेज यमुनानगर के फाउंडर रहे हैं।

उन्होंने पहला डेंटल कॉलेज सुंदरनगर और दूसरा पांवटा साहिब में खोला

इसी के साथ बताया जा रहा है की उन्होंने पहला डेंटल कॉलेज सुंदरनगर और दूसरा पांवटा साहिब में खोला। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बाद उन्होंने जरूरतमंद लोगों के लिए ‘दंत उपचार आपके द्वार’ योजना शुरू की थी।

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार वह डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य भी रह चुके हैं। उन्होंने एक नर्सिंग और फार्मेसी कॉलेज भी खोला है। मगर कोरोना के कारण उनकी मौत चुकी है।

Dr. Vijay Kumar Gupta (85), Chairman of Dental College Paonta and Sundernagar, died in Panchkula on Sunday due to Corona virus.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *