हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की चपेट में आये प्रदेश के विद्यार्थी अब नहीं दे पाएंगे परीक्षा

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की चपेट में आये प्रदेश के विद्यार्थी अब परीक्षा नहीं दे पाएंगे। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से ली जाने वाली टेट परीक्षा में हिमाचल प्रदेश के कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे

पाएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन अभ्यर्थियों को बोर्ड दिसंबर माह में प्रस्तावित टेट परीक्षा में मौका दिया जाएगा।

अभ्यर्थियों को न तो कोई फीस भरनी पड़ेगी और न ही टेट देना होगा

इसी के साथ इस दौरान अभ्यर्थियों को न तो कोई फीस भरनी पड़ेगी और न ही टेट देना होगा। बताया जा रहा है की परीक्षा के लिए बोर्ड के पास दोबारा आवेदन करना पड़ेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जानकारी के अनुसार प्रदेश में 25 अगस्त से हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आठ विषयों की टेट परीक्षा का आयोजन कर रहा है। जो विभिन्न परीक्षा केन्द्रो में लिए जाएंगे।

कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों को टेट परीक्षा में बैठने से वंचित रखा जाएगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इन परीक्षाओं में सूबे के 50 हजार के करीब अभ्यर्थी 150 के करीब सेंटरों में टेट की परीक्षा के लिए चिह्नित किया गया है। बताया जा रहा है की इस दौरान सूबे से तीन छात्र ऐसे हैं। जो मौजूदा समय में कोरोना पॉजिटिव है।

इन तीनों कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों को टेट परीक्षा में बैठने से वंचित रखा जाएगा। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को बोर्ड दिसंबर माह में प्रस्तावित होने वाली टेट परीक्षा में बैठने का मौका देगा।

प्रदेश में इन छात्रों को परीक्षा में न बिठाने के लिए बोर्ड प्रबंधन संपर्क कर चुका है

इसी के साथ प्रदेश में इन छात्रों को परीक्षा में न बिठाने के लिए बोर्ड प्रबंधन संपर्क कर चुका है। बताया जा रहा है की साथ ही उन्हें दिसंबर माह में प्रस्तावित परीक्षा में भाग लेने के लिए कहा गया है।

जानकारी के अनुसार कंटेनमेंट जोन के अभ्यर्थी दे सकेंगे परीक्षा इसी दौरान काँगड़ा के जिलाधीश राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि जिले में मौजूदा समय में कई स्थानों को कंटेनमेंट और बफर जोन बनाया गया है।

इसी के साथ उन्होंने इन क्षेत्रों से संबंध रखने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए जाने की अनुमति होगी। जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों से

संबंध रखने वाले अभ्यर्थी उपमंडल प्रशासन को सूचित कर परीक्षा में जा सकते हैं। तथा कोरोना संक्रमित छात्रों की परीक्षा बाद में ली जायेगी।

The students of the state who were caught in the corona virus spread in Himachal Pradesh will no longer be able to take the exam

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *