रामपुर से नेपाली होम क्वारंटाइन मजदुर हुआ गायब

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से प्रदेश भर में हड़कंप मचा हुआ है। हर साल बहुत से मजदुर हिमाचल प्रदेश मजदूरी करने के लिए आते है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाहरी राज्यों से सेब सीजन के बहाने रामपुर पहुंचा एक मजदूर अब परेशानी बनने लगा है। बताया जा रहा है की 30 जुलाई को नेपालियों का एक समूह, जिसमें करीब 27 मजदूर शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश के रामपुर के करतोट में पहुंचा था। इन मजदूरों को करतोट निवासी संजीव कुमार यहां लाया था।

मजदूरों को अगले 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रखा गया था

प्रशासन द्वारा इन मजदूरों को अगले 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रखा गया था। बताया जा रहा है की इन मजदूरों को चदेली गांव में रखा गया था,

लेकिन इस बीच इन नेपालियों में से एक शिवराज (35) मजदुर कहीं गायब हो गया। जिस बजह से निवासियों और प्रशासन चिंता में पद गया है।

मजदूरी करने के लिए नेपाल से हिमाचल आया था मजदुर

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले तो अन्य मजदूरों ने सोचा कि शिवराज कहीं आसपास ही कहि घूमने गया होगा लेकिन शाम तक जब मजदुर नहीं आया, तो सभी शिवराज की तलाश करने में सभी जुट गए।

अन्य मजदूरों ने मालिक को फोन पर इस बारे में सूचित किया। इसके बाद इस बात की जानकारी एसडीएम रामपुर को दी गई। उस के बाद प्रशासन ने कहा कि इस मामले में नेपालियों के मालिक संजीव कुमार और मजदूर शिवराज

दोनों ने नियमों की उल्लघनंना की है। इसी लिए दोनों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू दी है।

अभी तक इन नेपालियों के कोरोना टेस्ट नहीं हो पाए है।

इसी के साथ अभी तक उक्त नेपाली का कहीं कोई पता नहीं चल पाया है। जिस बजह से उस के साथ आये उस के मजदुर साथी और गांव के निवासी परेशान है। अभी तक इन नेपालियों के कोरोना टेस्ट नहीं हो पाए हैं।

बताया जा रहा है की अगर इनमें ये कोई भी कोरोना संक्रमित पाया गया तो फिर दिक्कत खड़ी हो सकती है। ऐसे में पुलिस को इस मजदूर को ढूंढना भी एक चुनौती होगी।

होम क्वारंटाइन में रखे गए मजूदरों में से एक कहीं गायब हो गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पुलिस उपाधीक्षक, रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि चदेली गांव में होम क्वारंटाइन में रखे गए मजूदरों में से एक कहीं गायब हो गया है।

उसकी तलाश की जा रही है। मालिक और मजदूर पर नियमों की उल्लंघना करने पर मामला दर्ज कर दिया गया है। साथ ही पुलिस का कहना है की जल्द ही मजदुर को ढूंढ लिया जाएगा।

रामपुर पहुंचा नेपाल का मजदुर, होम क्वारंटाइन से हुआ गायब, निवासियों और प्रशासन चिंता में, Nepal’s Mazdoor reached Rampur; Home quarantine missing; residents and administration worried

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *