मंडी के उपमंडल बाड़ा गांव के 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की गुरुवार को कोविड अस्पताल नेरचौक में मौत

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के उपमंडल बाड़ा गांव के 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने गुरुवार को कोविड अस्पताल नेरचौक में दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोहर उपमंडल के अंतर्गत कोरोना संक्रमित व्यक्ति की यह पहली मौत हुई है।

हिमाचल में फैले कोरोना की बजह से हिमाचल में कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते नजर आ रहे है। लेकिन बीते 04 दिनों में मंडी जिला में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत का यह 03 मामला सामने आया है।

इसके साथ ही मंडी जिला में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव के 14 नए मामले सामने आए हैं। जिस बजह से लोगो में कोरोना का डर फेल गया है। बताया जा रहा है की मृतक बुजुर्ग को छोड़ कर सभी लोग बाहरी राज्यों से हिमाचल आए हैं।

कोरोना संक्रमित बुजुर्ग हार्ट पेंशन था

हैरानी की बात यह है की बाड़ा गांव के मृतक बुजुर्ग का कोरोना पॉजिटिव होने का खुलासा उसकी मौत के बाद हुआ है। यह बुजुर्ग हार्ट पेंशन भी था और बुधवार रात को तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उसे परिजन मंडी जोनल अस्पताल लेकर आए थे।

जिस दौरान इस बुजुर्ग की मौत हो गयी है। जानकारी के अनुसार यहां से उसे चिकित्सकों ने कोरोना संदिग्ध होने की स्थिति में नेरचौक मेडिकल कालेज के रैफर कर दिया था।

मंडी जिला में कोरोना पीडि़त व्यक्तियों की मौत का यह छठा मामला

लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद लिए गए सेंपल की रिपोर्ट में मृतक बुजुर्ग के कोरोना से भी पीडि़त होने की पुष्टि हुई है। साथ ही मंडी जिला में कोरोना पीडि़त व्यक्तियों की मौत का यह छठा मामला है। जबकि नेरचौक मेडिकल कालेज में कोरोना पॉजिटिव 11 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

08 अगस्त के बाद अब 04 लोग नेरचौक मेडिकल कालेज में जान गंवा चुके कोरोना संक्रमित

प्राप्त जानकारी के अनुसार 08 अगस्त के बाद अब 04 लोग नेरचौक मेडिकल कालेज में जान गंवा चुके हैं। इसी के साथ मंडी अस्पताल में मृतक बुजुर्ग की जांच करने वाले चिकित्सकों को क्वारंटाइन किया सकता है।

साथ ही मृतक के संबंधित गांव से अभी तक कोरोना पॉॅजिटिव का कोई मामला इससे पहले सामने नहीं आया है। बताया जा रहा है की पड़ोस के गांव से कुछ लोग पॉजिटिव आ चुके हैं।

सीएमओ मंडी डाक्टर देवेंद्र शर्मा ने वृद्ध की मौत व कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि की है

इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि बुजुर्ग आसपास के ही किसी गांव से संबंधित संक्रमित व्यक्ति की चपेट में आया होगा।

इसी के साथ सीएमओ मंडी डाक्टर देवेंद्र शर्मा ने वृद्ध की मौत व कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि की है। जिस के बाद बुजुर्ग के सम्पर्क में आये व्यक्तियों की कोरोना जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *