मनी लांड्रिंग और दलाईलामा की जासूसी के मामले में पकड़े गए एक चार्ली का हिमाचल से भी कनेक्शन

हिमाचल प्रदेश में मनी लांड्रिंग और दलाईलामा की जासूसी के मामले में पकड़े गए एक चार्ली का हिमाचल से भी कनेक्शन सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्योंकि दलाईलामा हिमाचल प्रदेश में रहते है।

इसी एक साथ लिहाजा यहां से कनेक्शन पहले से संभावित था। जानकारी के अनुसार इसे लेकर 02 लोग यहां पकड़े गए हैं। इसी के साथ जिनका चार्ली के साथ कनेक्शन मिला है।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने दलाईलामा की सुरक्षा को बढ़ाए जाने की बात कही

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने इसकी जानकारी देने के बाद हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री ने भी इसकी जानकारी दी। इस कनेक्शन के सामने आने के साथ यहां हिमाचल प्रदेश सरकार ने दलाईलामा की सुरक्षा को बढ़ाए जाने की बात कही है। इसी के साथ ही हिमाचल प्रदेश में सीएम ने बताया कि चार्ली से जुड़े 02 लोग पुलिस ने डिटेन किए हैं।

एक जासूस व्यक्ति को मंडी जिला के चौंतड़ा से पकड़ा गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें एक चीनी महिला है और दूसरे व्यक्ति का नाम सोनम वांगचू बताया जाता है। इसी के साथ बताया जा रहा है की मनी लांड्रिंग के मामले में ये लोग डिटेन किए गए हैं। इसी के साथ और दलाईलामा की जासूसी भी ये लोग करते थे।

इसी के साथ एक व्यक्ति को मंडी जिला के चौंतड़ा से पकड़ा गया है, इसी के साथ दूसरे को कांगड़ा जिला के बीड़ से पकड़ा गया है। बताया जा रहा है की लोग हिमाचल प्रदेश में दलाईलामा की गतिविधियों को मॉनिटर करते थे।

इस मामले की पूरी जानकारी गृह मंत्रालय को दे दी

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में इसकी जानकारी चार्ली तक पहुंचाया करते थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार एसके ट्रेडर के नाम से यह कारोबार कर रहा था और एक व्यक्ति को मंडी जिला के चौंतड़ा से पकड़ा गया।

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने इनकी पूरी जानकारी गृह मंत्रालय को दे दी है और इन दोनों से यहां पर पूछताछ चल रही है। इसी के साथ हिमाचल पुलिस तत्परता से अपने काम में लगी हुई है।

A Charlie caught in the case of money laundering and Dalai Lama’s connection to Himachal also

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *