चंबा के साहो क्षेत्र की परोथा पंचायत में बुधवार को पहाड़ी दरकने से हुए भू-स्खलन की चपेट में आने से एक परिवार के मां- बेटे की मौत

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के साहो क्षेत्र की परोथा पंचायत में बुधवार को पहाड़ी दरकने से हुए भू-स्खलन की चपेट में आने से एक परिवार के मां- बेटे की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों की पहचान उम्रबीबी पत्नी गुलाम रसूल व मूसा पुत्र गुलाम रसूल के तौर पर की गई है।

इसी के साथ घटना की सूचना मिलते ही सदर पुलिस थाना से एक टीम मौके को रवाना हो गई है। बताया जा रहा है की दोनों शवों का पोस्टमार्टम गुरुवार को चंबा मेडिकल कालेज में करवाया जाएगा।

बुधवार को उम्रबीबी अपने बेटे मूसा के साथ घास काटने का कार्य कर रही थी

साथ ही बताया जा रहा है की परोथा के मल्ला गांव में बुधवार को उम्रबीबी अपने बेटे मूसा के साथ घास काटने का कार्य कर रही थी।

इसी दौरान अचानक पहाड़ी दरकने से भू-स्खलन अचानक शुरू हो गया। इससे पहले कि दोनों संभल पाते, वे मलबे के नीचे दब गए।

पंचायत प्रधान की ओर से घटना की सूचना उपमंडलीय प्रशासन व पुलिस को दी गई

जैसे ही पहाड़ी के दरकने की आवाज सुनकर मौके पर लोग पहुंचे तो उन्होंने बड़ी मुस्किलो से मलबे में दबे मां- बेटे को बाहर निकाला।

मगर इस से पहले की गांव वासी कोई करवाई कर पाते मगर उससे पहले ही इन दोनों की मौत हो चुकी थी। इसी बीच पंचायत प्रधान की ओर से घटना की सूचना उपमंडलीय प्रशासन व पुलिस को दी गयी।

इस पर पुलिस टीम व हल्का पटवारी सुरेंद्र कुमार को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया।

बताया जा रहा है की परोथा पंचायत के मल्ला गांव में पेश आए दर्दनाक हादसे से इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है।

एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह ने घटना की पुष्टि की

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम व हल्का पटवारी को मौके पर भेज दिया गया है। इसी के साथ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल

में लाने के साथ पीडि़त परिवार को सरकारी मैनुअल के मुताबिक फौरी राहत प्रदान कर दी जाएगी। इस घटना से परिवार के अन्य सदस्यों में शोक की लहर दौड़ गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *