ऊना के लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान, यात्रा का सही समय और दुरी, Popular and famous tourist places of Una, right time to visit and distance

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में बहुत से धार्मिक और रोमांचित पर्टयक स्थान है, यहां बहुत से लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। जो अपनी लोकप्रियता और अपने इतिहास के लिए देश विदेश में जाना जाता है। यह स्थान भी अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है।

हर साल देश विदेश से पर्टयक यहां घूमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। यहां बहुत से ऐतिहासिक स्थान है, जो हर साल बहुत से श्रदालुओ और पर्टयकों को अपनी ओर आकर्षित करते है।

ऊना के लोकप्रिय और रोमांचित पर्टयक स्थान

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में प्रसिद्ध पर्टयक स्थानों में चिंतपूर्णी मंदिर, शीतला देवी मंदिर, बाबा बड़भाग सिंह डेरा, बाबा रुद्रनाग आश्रम, कुटलैहर किला, जीवन बाज़ार, शिव बारी मंदिर, पीर निगाह दरबार, शिव मंदिर, बंगाणा लठियन

पीपलू यह ऊना जिले में सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। जिन की यात्रा करने के लिए हर साल भारी मात्रा में पर्टयक घूमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है।

ऊना की यात्रा करने का सही समय

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ जिला ऊना की यात्रा आप साल के किसी भी समय कर सकते है, यहां का मौसम 12 महीने यात्रा करने के लिए सही माना जाता है। आप अपने हिसाब से यहां कभी भी यहां स्तिथ धार्मिक और ऐतिहासिक पर्टयक स्थानों की यात्रा करने के लिए आ सकते है।

ऊना पहुचने के साधन और दुरी

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ इस पर्टयक स्थान की यात्रा के लिए आप अपनी गाडी टैक्सी या निजी अथवा सरकारी बसों द्वारा यहां आसानी से पहुंच सकते है। दिल्ली से ऊना की दुरी (351.8 km) की है।

साथ ही चंडीगढ़ से ऊना की दुरी लगभग (119.3 km) की है। जिसे आप 02 से 03 घंटे में पूरा कर सकते है। अपनी हिमाचल प्रदेश की यात्रा के दौरान इस स्थान को अवश्य शामिल करे जो आप को बेहद रोमांचित करेगा।

ऊना के लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान, यात्रा का सही समय और दुरी, Popular and famous tourist places of Una, right time to visit and distance

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *