हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को करीब 7.90 लाख विद्यार्थियों को 25 सितंबर से स्मार्ट वर्दी मिलना होंगी शुरू

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को करीब 7.90 लाख विद्यार्थियों को 25 सितंबर से स्मार्ट वर्दी मिलना शुरू हो जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान तक अगर स्कूल बंद ही रहे तो मिड डे मील की तर्ज पर अभिभावकों को स्कूलों में बुलाकर वर्दी का आवंटन किया जाएगा।

इसी के साथ बताया जा रहा है की सितंबर के पहले सप्ताह से हिमचाल प्रदेश के विभिन्न जिलों में सप्लाई पहुंचना शुरू हो जाएगी।

इसी के साथ स्कूल स्तर पर वर्दी के सैंपलों की जांच करवाने के बाद ही वितरण स्कूलों में किया जाएगा।

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक शुभकरण सिंह की ओर से जारी पत्र में बताया गया

जानकारी के अनुसार प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने मंगलवार को सभी जिला अधिकारियों को इस बाबत दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। प्राप्त जानकारी के

अनुसार प्रारंभिक शिक्षा निदेशक शुभकरण सिंह की ओर से जारी पत्र में बताया गया है कि बीते साल चुनी गई कंपनी को 02 साल के लिए टेंडर दिया गया था।

वर्दी को एकत्र करने के लिए चिन्हित किए गए स्थानों पर सप्लाई को पहुंचाया जाएगा

साथ ही बताया जा रहा है की कंपनी ने सितंबर के पहले सप्ताह से वर्दी की सप्लाई शुरू करने की बात कही है। इसी के साथ प्रदेश में वर्दी को एकत्र करने के लिए चिन्हित किए गए स्थानों पर सप्लाई को पहुंचाया जाएगा।

साथ ही हर स्कूल प्रभारी को वर्दी की रेंडम सैंपलिंग करवानी होगी। साथ ही सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही वर्दी बांटी जाएगी।

विद्यार्थियों से ट्रांसपोर्टेशन का शुल्क भी ना लिया जाए

इसी के साथ जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की किसी भी स्कूल ने बिना सही सैंपल रिपोर्ट के वर्दी बांटी तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि वर्दी की ढुलाई के कार्य में विद्यार्थियों को ना लगाया जाए यदि ऐसा हुआ तो विद्यार्थियों से ट्रांसपोर्टेशन का शुल्क भी ना लिया जाए।

इसी के साथ अगर इस तरह की शिकायत प्राप्त हुई संबंधित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ढुलाई के कार्य के लिए अलग से लोगो या स्कूलों के कार्यकर्ता को लगाया जाएगा।

Around 7.90 lakh students studying in Himachal government schools will have to get smart uniforms from September 25

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *