31 अगस्त तक पूरा हो जायेगा 09 किलोमीटर लंबी सामरिक महत्व की अटल टनल का शेष बचा कार्य

हिमाचल प्रदेश में बन रही 09 किलोमीटर लंबी सामरिक महत्व की अटल टनल प्रसिद्ध रोहतांग के उद्घाटन के लिए एक माह का समय शेष रह गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है,

की इसके लिए बीआरओ के साथ प्रदेश सरकार ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी के साथ बताया जा रहा है की इस लोकप्रिय सुरंग के अंदरूनी भाग के कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

सीमा सड़क संगठन ने इस काम को पूरा करने के लिए 31 अगस्त तक लक्ष्य रखा

इसी के साथ सीमा सड़क संगठन ने इस काम को पूरा करने के लिए 31 अगस्त तक लक्ष्य रखा है। जानकारी के मुताबिक एक सितंबर से सुरंग के भीतर से सफाई का काम शुरू किया जाएगा और जल्द ही इस टनल को शुरू कर दिया जाएगा।

साउथ पोर्टल और नॉर्थ पोर्टल में बन रही सड़कों के विस्तारीकरण और टारिंग का काम जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इस मुख्य टनल के नीचे बनी आपातकालीन सुरंग का कार्य पहले ही पूरा हो चुका है। साथ ही मुख्य टनल के फिनिशिंग और हिमखंड रोकने के लिए बन रही स्नो गैलरियों

के साथ मनाली की तरफ से साउथ पोर्टल और नॉर्थ पोर्टल में बन रही सड़कों के विस्तारीकरण और टारिंग का काम जारी है। इस टनल से बहुत से लोगो को लाभ मिल पायेगा। साथ ही सेना के लिए भी यह एक महवत्पूर्ण भूमिका निभाएगी।

20 सितंबर तक टनल उद्घाटन के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार दो दिन पहले अटल टनल रोहतांग का निरीक्षण करने पहुंचे बीआरओ के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह कह चुके हैं। उन्होंने बताया कि सुरंग का पूरा काम 31 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा।

इसके बाद टनल के अंदर सफाई का काम शुरू किया जायेगा। ऐसे में संभावना है कि 20 सितंबर तक टनल उद्घाटन के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी के आने को लेकर जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति के निवासियों की उत्सुकता बढ़ गई

इस लोकप्रिय टनल के उद्घाटन और प्रधानमंत्री मोदी के आने को लेकर जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति के लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है।

साथ ही प्रशाशन भी चौकना हो गया है। इस प्रसिद्ध लाहौल घाटी वासियों को पीएम से किसी बड़ी घोषणा की भी उम्मीद है।

फ़िलहाल पीएम के आने की तिथि तय नहीं

बीआरओ सूत्रों के मुताबिक दी गयी जानकारी के अनुसार अभी पीएम के आने की तिथि तय नहीं हुई है।

इस अटल टनल के सभी काम 31 अगस्त तक पूरा होने का लक्ष्य रखा है। जिस के बाद यह लाहौल वासियो के लिए एक महत्वपूर्ण किरदार निभाएगी।

The remaining work of Atal Tunnel of 09 km long strategic importance will be completed by 31 August

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *