हिमाचल प्रदेश में कोरोना का बड़ा झटका, सोलन और सिरमौर में कोरोना वायरस के मामले में हुई बढ़ोतरी

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन और सिरमौर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी के साथ औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण दोनों जिलों में उद्योगों के कामगार संक्रमित पाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है।

सिरमौर में गोविंदगढ़ मोहल्ला में भी संक्रमण फैलने से यहां कोरोना के आंकड़ों में इजाफा हुआ है, इसी के साथ ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के स्वागत समारोह से भी कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ गई है।

मार्च महीने में लगे लॉकडाउन के बावजूद भी कोरोना का चक्र टूट नहीं पा रहा है। अभी भी हिमाचल में हर दिन बहुत से कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे है।

सोलन में 1,409 कुल पॉजिटिव मामले सामने आ चुके

प्राप्त जानकारी के अनुसार सामाजिक दूरी के लिए बनाए गए नियम टूटने से भी संक्रमण फैल रहा है। प्रदेश में सरकार द्वारा बनाये गए नियमो का पालन नहीं कर रहे है। आंकड़ों को लें तो सोलन में 1,409 कुल पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जबकि यहां एक्टिव मामलों की संख्या 392 पहुंच गई है।

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में कुल 860 मामले अभी तक सामने आ चुके हैं, जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की सिरमौर में अभी भी 382 मामले एक्टिव हैं।

केंद्र की नई गाइडलाइन के तहत घरों में ही आईसोलेट किया जाएगा कोरोना संक्रमित लोगो को

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में 836 कुल पॉजिटिव मामले सामने पाए गए, इसी के साथ यहां अभी भी 216 एक्टिव केस हैं। अब पॉजिटिव मामले जो प्रदेश में सामने आ रहे है, उन लोगों को केंद्र की नई गाइडलाइन के तहत घरों में ही आईसोलेट किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पॉजिटिव मामला आने के बाद पूरे मोहल्ले या वार्ड को नहीं बल्कि पॉजिटिव आने वाले व्यक्ति के मकान या आसपास के एक-दो मकानों को कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जा रहा है जिस से प्रदेश वासियो को बड़ी राहत मिली है।

Corona major setback in Himachal Pradesh, Corona virus increase in Solan and Sirmaur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *