हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर ली करवट, कई क्षेत्रो में यलो अलर्ट जारी किया, हिमाचल में 25 अगस्त तक मौसम खराब

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट ली है प्राप्त जानकारी के अनुसार मैदानी इलाकों सहित हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, कुल्लू, सिरमौर, मंडी, सोलन, चंबा में गुरुवार को कुछ स्थानोें में भारी मात्रा में बारिश होगी। इसके लिए भाग ने प्रदेश के कई क्षेत्रो में यलो अलर्ट जारी किया है।

इसी के साथ बताया जा रहा है की मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत राज्य में 25 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होगी। राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में बुधवार को दिन भर मौसम खराब बना रहा।

अधिकतम तापमान में 01 से 07 डिग्री सेल्सियस तक की भारी गिरावट आई

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह के समय मैदानी इलाकों सहित मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश हुइै। इसी के साथ मौसम विभाग ने बारिश होने के साथ साथ तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की है। इसी के साथ अधिकतम तापमान में 01 से 07 डिग्री सेल्सियस तक की भारी गिरावट आई है। बताया जा रहा है की बीते 24 घटों के दौरान घुमारवीं में सबसे ज्यादा 125 मिलीमीटर बारिश हुई है।

इसके अलावा पांवटा साहिब में 81, धर्मशाला में 75, कसौली में 68, सिरमौर के नाहन में 660, धर्मपुर में 51, मंडी के जोगिंद्रनगर में 38, काँगड़ा के बैजनाथ में 26 और बिलासपुर में 21 मिलीमीटर बारिश हुई है।

मैदानी इलाकों सहित मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश होगी

बताया जा रहा है की मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 25 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा। इसी के साथ गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों सहित मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार अभी कुछ दिन और मौसम करवलत लेता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *