प्रवेश के बहुतकनीकी संस्थानों में इच्छुक छात्रों को बोर्ड के ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर आवेदन करना होगा, नहीं होगी इस बार एंट्रेंस टेस्ट

हिमाचल प्रदेश में बहुतकनीकी संस्थानों में सत्र 2020-21 के लिए इस बार एंट्रेंस टेस्ट नहीं होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार संस्थानों में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों की 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की दूसरे वर्ष में प्रवेश के लिए ITI और जमा दो के साइंस विषय में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी। इसी के साथ कोविड-19 के कारण हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड इस बार प्रवेश परीक्षा नहीं लेगा।

प्रदेश में फैली कोविड-19 के कारण इस बार प्रवेश परीक्षा नहीं होगी

हिमाचल प्रदेश में प्रवेश के बहुतकनीकी संस्थानों में इच्छुक छात्रों को बोर्ड के ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर आवेदन करना होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पोर्टल को 15 सितंबर से खोला जाएगा।

इसी के साथ विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इससे पहले हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड मई माह में प्रवेश परीक्षा लेता आया है। मार्ग हिमाचल प्रदेश में फैली कोविड-19 के कारण इस बार प्रवेश परीक्षा नहीं होगी।

इच्छुक अभ्यर्थियों को तकनीकी शिक्षा बोर्ड के ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर आवेदन करना होगा

इसी के साथ बहुतकनीकी संस्थानों में सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश प्रक्रिया इस बार दसवीं और जमा दो कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। बताया जा रहा है की दसवीं-जमा दो में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी।

इसी के साथ इच्छुक अभ्यर्थियों को तकनीकी शिक्षा बोर्ड के ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर आवेदन करना होगा, जिसे 15 सितंबर से खोल दिया जाएगा इसी बिच छात्र ऑनलाइन आवेन कर सकते है।

Students interested in admission in many technical institutions will have to apply on the board’s online admission portal, this time there will be no entrance test

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *