बीपीएल और अंत्योदय योजना में शामिल 12 उच्च अधिकारी और कर्मचारियों से पौने दो लाख रुपए की रिकवरी पूरी कर ली गयी

हिमाचल प्रदेश में बीपीएल और अंत्योदय योजना में शामिल 12 अधिकारी और कर्मचारियों ने अपने आप को बीपीएल और अंत्योदय में शामिल किया हुआ था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इन से खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग कांगड़ा ने पौने

दो लाख रुपए की रिकवरी पूरी कर ली है। इसी के साथ पूरे जिला से 47 लोग इस सूची में शामिल है। बताया जा रहा है की हालांकि इनमें से 06 कार्ड होल्डर ऐसे भी हैं, जिनसे ज़ीरो रिकवरी होनी है।

06 को सूची से निकाल दें, तो 41 लोगों से विभाग ने रिकवरी अभी करनी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की यह छह कार्डधारक बीपीएल और अंत्योदय योजना की सूची में शामिल तो हैं, लेकिन बताया जा रहा है की इन्होंने इस योजना का लाभ नहीं लिया है।

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के जिला नियंत्रक नरेंद्र धीमान ने जानकारी देते हुए बताया की इन 06 को सूची से निकाल दें, तो 41 लोगों से विभाग ने रिकवरी अभी करनी है।

12 कार्डधारकों ने अपनी-अपनी निर्धारित राशि जमा करवा दी

इसी के साथ बताया जा रहा है की इनमें से 12 कार्डधारकों ने अपनी-अपनी निर्धारित राशि जमा करवा दी है। इसी के साथ बुधवार को विभाग ने 50 हजार रुपए की रिकवरी इन कार्ड धारको से की है।

एक लाख 75 हजार 505 रुपए रिकवर कर लिए गए

बताया जा रहा है की सूची में शामिल इन सभी से विभाग ने अब तक एक लाख 75 हजार 505 रुपए रिकवर कर लिए गए हैं। इसी के साथ खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से सभी को नोटिस जारी भी जारी किया गया है।

रिकवरी को एक सप्ताह के भीतर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया

इसी के साथ बताया जा रहा है की बीपीएल, अंत्योदय योजना और पीएचएच के तहत सूची में शामिल इन सभी से की जाने वाली रिकवरी को एक सप्ताह के भीतर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसे पूरा किया जा रहा है।

Recovery of Rs 1.75 lakhs completed from 12 high officials and employees involved in BPL and Antyodaya Yojana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *