मुख्य निर्वाचन आयुक्त पार्थ सारथी मित्रा के साथ जुड़े धारा 118 की मंजूरी किये गए भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस के हाथ एक बड़ा सुबूत

हिमाचल प्रदेश में मुख्य निर्वाचन आयुक्त पार्थ सारथी मित्रा के साथ जुड़े धारा 118 की मंजूरी किये गए भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस के हाथ एक बड़ा सुबूत लगा हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की अब तक की जांच में मित्रा द्वारा कई डील किए जाने और उनमें मोटी रकम लेने की बात सामने आई है।

118 की फाइल को अगस्त 2010 के आखिरी हफ्ते में क्लीयरेंस मिल गई

इसी के साथ बताया जा रहा है की विजिलेंस को सबूत मिले हैं कि राजधानी शिमला के एक होटल में हुई डील के बाद 10 लाख रुपये दिल्ली के एक रिजार्ट मालिक ने दिए और फिर

लंबे समय से अटकी उसकी 118 की फाइल को अगस्त 2010 के आखिरी हफ्ते में क्लीयरेंस मिल गई। जिस से जानकारी विजिलेंस विभाग के हाथ लगी है।

वॉयस सैंपल की फॉरेंसिक रिपोर्ट में आवाजों का मिलान से भी यह जानकारी पुष्ट हो रही

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की अब तक मिले वॉयस सैंपल की फॉरेंसिक रिपोर्ट में आवाजों का मिलान से भी यह जानकारी पुष्ट हो रही है। इसी के साथ बताया जा रहा है की यह भी पता चला है कि लेनदेन की बातचीत के लिए मित्रा जो फोन इस्तेमाल करते थे।

विजिलेंस के पास इन नए तथ्यों के सामने, मुख्य चुनाव आयुक्त पी मित्रा की मुश्किलें बढ़ना तय

वह मामले के नामजद अभियुक्त और एजेंट के बेटे का ही है। विजिलेंस के पास इन नए तथ्यों के सामने आने के बाद पूर्व मुख्य सचिव और वर्तमान में मुख्य चुनाव आयुक्त पी मित्रा की मुश्किलें बढ़ना तय हैं।

जिला न्यायवादी संदीप अत्री ने कोर्ट को अवगत कराया

जानकारी के अनुसार बुधवार को जिला कोर्ट चक्कर में सुनवाई के दौरान विजिलेंस ब्यूरो की ओर से इस नई जानकारी को विजिलेंस की ओर से जिला न्यायवादी संदीप अत्री ने कोर्ट को अवगत कराया।

नए तथ्यों के आधार पर कोर्ट ने मित्रा को 28 सितंबर की अगली पेशी पर उपस्थित होने के आदेश

बताया अजा रहा है की साथ ही यह भी बताया कि विजिलेंस को सवालों का मित्रा सीधा जवाब नहीं दे रहे हैं। विजिलेंस द्वारा पेश किये नए तथ्यों के आधार पर कोर्ट ने मित्रा को 28

सितंबर की अगली पेशी पर उपस्थित होने और विजिलेंस की एप्लीकेशन पर जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए।

Vigilance has a big hand in the corruption case of Section 118 sanctioned with Chief Election Commissioner Partha Sarathi Mitra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *